Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

नीति आयोग की बैठक आज, न्यू इंडिया 2022 को मिल सकती है हरी झंडी

Publish Date: June 17 2018 10:08:44am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की चौथी बैठक आज होनी है, जिसमें गैरबीजेपी शासित राज्यों के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे। ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि वे अपने राज्यों से जुड़े विभिन्न मुद्दे उठाएंगे। इसके साथ ही मीटिंग में मोदी सरकार के महात्वाकांक्षी प्रॉजेक्ट 'आयुष्मान भारत' और किसानों की आय कैसे बढ़ाई जाए इसपर चर्चा हो सकती है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंद्र सिंह भी बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली पहुंच चुके है। 

मीटिंग में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्र बाबू नायडू, केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आदि शामिल होंगे। वहीं, बिहार में एनडीए के पार्टनर नीतीश कुमार भी विशेष राज्य के दर्जे की मांग दोहरा सकते हैं। बैठक के दौरान विकास के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए 'न्यू इंडिया 2022' को स्वीकृति मिल सकती है।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू मार्च में केंद्र की भाजपा नेतूत्व वाली सरकार से नाता तोड़ लेने के बाद पहली बार रविवार को नीति आयोग की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे। राज्य को विशेष दर्जा नहीं मिलने के मुद्दे पर अपनी तेलगूदेशम पार्टी (टीडीपी) को एनडीए के गठबंधन से हटने वाले नायडू इसके बाद से लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह की तीखी आलोचना करते रहे हैं। 
माना जा रहा है कि नायडू रविवार की बैठक में प्रधानमंत्री का खुलकर विरोध जताते हुए उसे वादे को तोड़ने का आरोप लगा सकते हैं, जो राज्यसभा में तेलंगाना को अलग करते समय आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने के बारे में किया गया था।
 
मीटिंग से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट किया था कि उन्हें नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की चौथी बैठक का इंतजार है। जिसमें विभिन्न क्षेत्रों से संबंधित महत्वपूर्ण नीतियों को लागू करने पर बैठक में चर्चा की जाएगी। आधिकारिक बयान में भी बताया गया था कि किसानों की आय दोगुनी करने के लिये उठाए गए कदमों और सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं पर हुई प्रगति समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top