Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पीएम मोदी के पास पहुंचा AAP-एलजी विवाद, 4 CM ने की मामला सुलझाने की अपील

Publish Date: June 17 2018 02:28:52pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): दिल्ली में आम आदमी पार्टी और एलटी के बीच की जंग अब पीएम नरेंद्र मोदी तक पहुंच चुकी है। नीति आयोग की बैठक के दौरान चार राज्यों की मुख्यमंत्रियों ने पीएम मोदी के सामने इस मुद्दे को उठाया और इसे सुलझाने की बात की। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी, केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्र बाबू नायडू ने पीएम मोदी से इस मामले में हस्तक्षेप की अपील की। बता दें कि  ममता बनर्जी ने शनिवार को ही घोषणा कर दी थी कि वह अन्य सीएम के साथ नीति आयोग की बैठक में पीएम मोदी से इस बारे में बात करेंगी।

नीति आयोग की बैठक में बोले पीएम

पीएम मोदी ने राष्ट्रपति भवन के सांस्कृतिक भवन में नीति आयाेग की संचालन परिषद की चौथी बैठक के उद्घाटन सत्र में मुख्यमंत्रियों को संबोधित करते हुए कहा कि वित्त वर्ष 2017- 18 की चौथी तिमाही में भारतीय अर्थव्यवस्था की विकास दर 7.7 प्रतिशत दर्ज की गई है लेकिन अब इसे दोहरे अंकों तक ले जाना एक बड़ी चुनौती है। इसके लिए महत्वपूर्ण कदम उठाने होंगे। 

प्रधानमंत्री ने वस्तु एवं सेवाकर को लागू करने का उल्लेख करते हुए कहा कि यह सहकारी संघवाद का बेहतरीन उदाहरण है। जटिल मुद्दों पर ‘टीम इंडिया’ की भावना परिलक्षित हुई है। मुख्ममंत्रियों की विकास में महत्वपूर्ण भूमिका है। 

स्वच्छ भारत अभियान, डिजीटल लेन देन और कौशल विकास जैसे मुद्दों पर बनी समिति और उपसमितियो के सुझावों को केंद्र सरकार आैर विभिन्न मंत्रालयों ने लागू किया है। संचालन परिषद देश में ऐतिहासिक परिवर्तन लाने का एक सशक्त माध्यम बन सकती है। उन्होंने बाढ़ प्रभावित सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top