Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ में 1 करोड़ लोगों को योग से जोड़ने का लक्ष्य: रमन

Publish Date: June 17 2018 06:45:52pm

रायपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने चौथे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (21 जून) को होने वाले सामूहिक योग अभ्यास से छत्तीसगढ़ में एक करोड़ नागरिकों को जोड़ने का लक्ष्य रखा है। इस आयोजन में व्यापक जनभागीदारी का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि इसके लिए हर जिले में ऐसा प्रयास करें कि कम से कम 50 प्रतिशत लोग अवश्य हिस्सा लें।

मुख्यमंत्री ने स्वस्थ जीवन के लिए योग अभ्यास को प्रत्येक व्यक्ति की दिनचर्या का अनिवार्य हिस्सा बनाने की जरूरत पर बल दिया है। उन्होंने शुभकामना संदेश में प्रदेशवासियों से इस महीने की 21 जून को अपने-अपने गांवों और शहरों में सुबह 7 बजे से 8 बजे तक होने वाले सामूहिक योग अभ्यास कार्यक्रमों में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने की अपील की है।

डॉ. सिंह ने कहा है कि स्वस्थ मानव समाज के निर्माण के लिए भारत ने ही दुनिया को सबसे पहले योग विद्या की जानकारी दी। योग अभ्यास के जरिए मनुष्य बिना किसी खर्च के स्वस्थ रह सकता है। कई बीमारियों का आसान इलाज योग के जरिए हो सकता है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


रिएल एस्टेट कंपनी के ब्रांड एंबेसडर बनकर फंसे गौतम गंभीर, कोर्ट ने जारी किया वारंट 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): हाल ही में क्रिकेट से संन्यास...

नहीं रहे मराठी फिल्म निर्देशक यशवंत भालकर, 61 वर्ष में हुआ निधन 

कोल्हापुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): मराठी फिल्मों के प्रसिद्ध निर...

top