Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

त्रिपुरा विधानसभा का बजट सत्र मंगलवार से शुरू

Publish Date: June 18 2018 01:02:10pm

अगरतला (उत्तम हिन्दू न्यूज): त्रिपुरा विधानसभा का 11 दिवसीय बजट सत्र मंगलवार से शुरू हो रहा है। स्पीकर रेबती मोहन दास ने सोमवार को यह जानकारी दी। दास ने मीडिया को बताया, "उपमुख्यमंत्री जिष्णु देबबर्मा विधानसभा के 11 दिवसीय सत्र के पहले दिन चालू वित्त वर्ष (2018-19) का बजट पेश करेंगे।" उन्होंने कहा कि सत्र के दौरान दो महत्वपूर्ण बिल पेश किए जाने की संभावना है। यह सत्र 29 जून तक चलेगा।

विपक्षी माकपा विधायकों द्वारा ग्रामीण, आंतरिक और जनजातीय क्षेत्रों में 'खाद्य व रोजगार संकट' का मुद्दा उठाने की संभावना है। माकपा नेता बादल चौधरी ने कहा, "खाद्य और ग्रामीण रोजगार का गंभीर संकट लोगों को ग्रामीण, आंतरिक और जनजातीय क्षेत्रों में गंभीर संकट की स्थिति में डाल रहा है, जबकि राज्य सरकार निष्क्रिय बनी हुई है और अन्य जो मुद्दे ज्यादा गंभीर नहीं है, उनमें उलझी पड़ी है।"

कांग्रेस छोड़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थामने वाले विधायक विश्वबंधु सेन के विधानसभा में निर्विरोध उपसभापति चुने जाने की संभावना है। माकपा के मुख्य सचेतक (व्हिप) तपन चक्रवर्ती ने कहा पार्टी द्वारा उपसभापति चुनाव के लिए अभी उम्मीदवार तय करना बाकी है। उन्होंने बताया, "विधानसभा में रणनीति तय करने के लिए हमारी विधायक दल की बैठक सोमवार शाम को होगी।"

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : कोहली का शतक, लंच तक भारत का स्कोर 252/7 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज):  कप्तान विराट कोहली (123) के शतक के ...

'भारत' के अंतिम शेड्यूल की शूटिंग 2019 में शुरू होगी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज):  दिल्ली और पंजाब में 'भारत' की शूटिंग पूरी कर चुके अली...

top