Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

आम हड़ताल पर जाएंगे राजस्थान के सरकारी कर्मचारी 

Publish Date: June 18 2018 02:57:18pm

जयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : आने वाले दिनों में वसुंधरा सरकार की मुश्किलें बढऩे की पूरी संभावना दिख रही है। दरअसल, प्रदेश के सरकारी कर्मचारी जल्द ही आम हड़ताल पर जाने की योजना बना रहे हैं। अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ ने आम हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है। रविवार को महासंघ की प्रदेश कार्यकारिणी की हुई बैठक में हड़ताल और आन्दोलन का निर्णय लिया गया। हालांकि कर्मचारी कब से हड़ताल पर जाएंगे इसका अभी फैसला होना बांकी है।

अपनी मांगों को पूरा कराने के लिए सरकार पर दबाव बनाने की रणनीति के तहत कर्मचारी आम हड़ताल पर जाएंगे। महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष आयुदान सिंह कविया की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। इसके लिए संयुक्त संघर्ष समिति को साथ लेकर जल्द ही इस निर्णय को अमल में लाया जाएगा। संयुक्त संघर्ष समिति के साथ बैठक के बाद हड़ताल पर जाने की तारीख घोषित की जाएगी। रविवार को महासंघ की प्रदेश कार्यकारिणी की हुई बैठक में कर्मचारियों ने सरकार पर गुमराह करने और आर्थिक नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया। 

इधर जानकारों का कहना है कि अगर कर्मचारी आम हड़ताल पर जाते हैं तो राज्य सरकार के सामने बड़ी मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। आपको बता दें कि पांच-छह माह बाद राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव के मद्देनजर सरकार अभी जोरशोर से अपनी घोषणाओं पर अमल कराने में जुटी है। ऐसे में अगर सरकारी कर्मचारी हड़ताल पर जाते हैं तो सरकार की घोषणाओं को पूरा करने के लिए किए जा रहे प्रयासों पर पानी फिर सकता है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top