Sunday, December 09,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

केरल के पुलिस विभाग में ब्रिटिश कालीन व्यवस्था का होगा अंत 

Publish Date: June 18 2018 07:15:08pm

तिरुअनंतपुरम (उत्तम हिन्दू न्यूज) : केरल के मुख्यमंत्री ने पुलिस विभाग में अंग्रेजों के समय से चली आ रही अपमानजनक प्रथा को समाप्त करने की घोषणा की है। मसलन मुख्यमंत्री पिनारई विजयन ने सोमवार को कहा कि राज्य में कनिष्ठ पुलिसकर्मियों को वरिष्ठ अधिकारियों की व्यक्तिगत सेवा में लगाने की परिपाटी अब खत्म की जाएगी। मुख्यमंत्री का यह आश्वासन पिछले हफ्ते अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रैंक के एक अधिकारी की 27 वर्षीय बेटी के पुलिस ड्राइवर के साथ कथित दुव्र्यवहार के आलोक में आया है। 

दरअसल, इस घटना की कड़ी आलोचना हो रही है। उसी आलोचना को ध्यान में रखकर मुख्यमंत्री पिनारई ने यह बात कही। मुख्यमंत्री यहां एडीजीपी सुदेश कुमार की बेटी द्वारा पुलिस ड्राइवर गवास्कर पर कथित हमले के विषय पर कांग्रेस के सबरीनाथन के प्रश्न का उत्तर दे रहे थे। सुदेश कुमार को बाद में सशस्त्र पुलिस बटालियन के प्रमुख के पद से हटा दिया गया था। विजयन ने कहा कि शीर्ष अधिकारियों की सेवाओं में कनिष्ठ अधिकारियों की तैनाती राज्य में कई दशकों से चली आ रही व्यवस्था का अंग है। उन्होंने कहा कि यह ब्रिटिश शासन से मिली अपमानजनक प्रथा है। यह एक गंभीर मुद्दा है। राज्य में इस प्रथा पर पूरी तरह रोक लगेगी। उन्होंने कहा कि अनुशासन के नाम पर कोई मानवाधिकार का उल्लंघन नहीं कर सकता है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top