Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राम रहीम और उसके चेलों पर जुड़ा धर्मग्रंथ के अपमान और बम ब्लास्ट का केस

Publish Date: June 18 2018 09:03:58pm

नई दिल्ली (उत्तम हिंदू न्यूज) : साध्वियों से रेप के आरोप में सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम और डेरा सच्चा सौदा के गुनाहों लिस्ट थमने का नाम नहीं ले रही है। पुलिस जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि 2015 में हुए धर्मग्रंथ का अपमान और उसे लेकर बरगाड़ी में हुए गोलीकांड तथा 31 जनवरी 2017 को बठिंडा के मोढ़ मंडी में हुए बम ब्लास्ट में राम रहीम और उसके चेलों का हाथ था। 

पुलिस ने धार्मग्रंथ को फाड़कर नाली में फेंकने और गैर कानूनी हथियारों के इस्तेमाल को लेकर गुरमीत राम रहीम के 9 गुंडों को गिरफ्तार किया है। मामले की जांच कर रही पंजाब पुलिस SIT प्रमुख DIG रणबीर सिंह खटड़ा ने कहा कि महिंदरपाल बिट्टू सहित डेरा के 8 चेलों को गिरफ्तार किया है। यह जानकारी सामने आने के बाद धार्मिक ग्रंथों के अपमान के मामलों की जांच कर रही पंजाब पुलिस की कार्रवाई पर भी सवाल खड़े हुए हैं। गौर हो कि मलेरकोटला में धार्मग्रंथ के अपमान के लिए पुलिस ने एक आप नेता को आरोपी बनाया था। 

डेरे की 45 सदस्यीय टीम के सदस्य महिंदरपाल बिट्टू से पुलिस ने एक 32 बोर की रिवाल्वर, 28 कारतूस के खोखे और एक धार्मिक पुस्तक बरामद की है। आरोपियों ने सिख धर्म से संबंधित एक ग्रंथ के पन्ने फाड़ने का आरोप भी कुबूला है। डेरा समर्थकों ने धार्मिक हिंसा भड़काने के लिए डेरा की तरफ से एक-एक देसी कट्टा और 10-10 कारतूस दिए जाने की बात भी कही है। पुलिस के मुताबिक हिरासत में लिए गए राम रहीम के चेलों ने जिन लोगों के नाम उजागर किए हैं, उनको भी जांच में शामिल किया जाएगा। 

मोढ़ मंडी ब्लास्ट से भी जुड़े हैं डेरा सच्चा सौदा के तार

31 जनवरी 2017 की रात को बठिंडा के मोढ़ मंडी में हुए बम विस्फोट के तार डेरा सच्चा सौदा से जुड़े हुए हैं। मामले की जांच कर रही पंजाब पुलिस की एसआईटी ने जिन 3 लोगों को ब्लास्ट में आरोपी बनाया है, उनमें राम रहीम की कारें मोडिफाई करने वाला गुरतेज काला, उसका निजी सुरक्षाकर्मी अमरीक सिंह और उसकी फिल्मों में ब्लास्ट के सीन करने वाला अवतार सिंह उर्फ तारी शामिल है। पुलिस का कहना है कि बठिंडा मोढ़ मंडी ब्लास्ट में जिस बैटरी का इस्तेमाल किया गया था, उसे गुरतेज काला ही सिरसा की एक दुकान से खरीद कर लाया था। फिलहाल इस बारे में डेरा सच्चा सौदा द्वारा कोई जवाब नहीं दिया गया है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

MeToo: साजिद खान को IFTDA का बड़ा झटका, 1 साल के लिए किया सस्पेंड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): यौन उत्पीड़न के आरोप से घिरे सा...

top