Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अब प्रधानमंत्री मोदी किसानों से करेंगे संवाद स्थापित

Publish Date: June 18 2018 09:21:34pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : देश में कृषि संकट को लेकर छिड़ी बहस के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को किसानों से उनकी समस्याओं के बारे में सीधी बातचीत करेंगे और उन्हें कृषि क्षेत्र को प्रोत्साहित करने के लिए सरकार की विभिन्न पहलकदमियों की जानकारी देंगे। आज जारी एक सरकारी विज्ञप्ति में कृषि मंत्री रारधामोहन सिंह के हवाले से कहा गया है, प्रधानमंत्री पहली बार देश भर के किसानों से सीधे संवाद करेंगे। इसमें वर्ष 2022 तक किसानों की आय दोगुना करने के लिए सरकार द्वारा उठाये गये विभिन्न कदमों पर चचाज़् होगी। 

विज्ञप्ति के अनुसार मोदी 20 जून को सुबह 9.30 बजे किसानों के साथ चर्चा शुरु करेंगे। इसे कृषि विज्ञान केन्द्रों, साझा सेवा केन्द्रों (सीएससी), दूरदशज़्न, डी डी और आकाशवाणी द्वारा पूरे देश में प्रसारित किया जायेगा। लोग प्रधानमंत्री मोदी से नरेन्द्र मोदी एप्प के माध्यम से भी संवाद कर सकेंगे। उल्लेखनीय है कि विपक्षी दल किसानों की ऋणग्रस्तता, उनके उत्पाद का उचित मूल्य न मिलने और गन्ना किसानों के बकाये को लेकर सरकार की आलोचना कर रहे हैं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

अमिताभ और सलमान भी बनेंगे कपिल शर्मा की शादी का हिस्सा, आज रात होंगी रस्में

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा आज प्रेमी गिन्नी संग विवाह के बंधन म...

top