Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के नेताओं की बुलाई आपात बैठक, महत्वपूर्ण निर्णय के आसार  

Publish Date: June 19 2018 09:30:43am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह ने जम्मू कश्मीर सरकार में शामिल पार्टी के सभी मंत्रियों और कुछ शीर्ष नेताओं को अत्यावश्यक बैठक के लिए आज यानी मंगलवार को नई दिल्ली बुलाया है। सूत्रों से मिली खबर में बताया गया है कि शाह, जम्मू-कश्मीर के मंत्रियों के साथ केवल बैठक ही नहीं करेंगे अपितु जम्मू-कश्मीर के मामले में कुछ राजनीतिक निर्णय भी लेने वाले हैं। हालांकि शाह का निर्णय क्या होगा यह नहीं बताया गया है लेकिन इतना बताया गया है कि अमित शाह दोपहर 12 बजे पार्टी कार्यालय पर कश्मीर के नेताओं के साथ महत्वपूर्ण बैठक करेंगे। शाह की इस बैठक को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। सूत्रों पर भरोसा करें तो इस बैठक में जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने पर चर्चा हो सकत है। 

बीजेपी सूत्रों ने बताया, अमित शाह राज्य में गृह मंत्रालय और रक्षा मंत्री द्वारा आक्रामक कार्रवाई शुरू करने से पहले जम्मू-कश्मीर  मंत्रिमंडल में शामिल पार्टी के सभी मंत्रियों की राय लेना चाहते हैं। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार स्थिति को नियंत्रित करने के लिए अभी तक राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की सलाह पर ही कदम उठाती रही है, चाहे वह रमजान के दौरान सीजफायर का मसला हो या अलगाववादी धड़ा हुर्रियत कांफ्रेंस के साथ वार्ता का मुद्दा हो। कहा जा रहा है कि मोदी सरकार अब कोई भी फैसला बीजेपी मंत्रियों की सलाह के बिना नहीं ले सकती है। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर भाजपा का आक्रामक गतिविधि को लेकर सोच साफ है। वहां की भाजपा आतंकवादियों के खिलाफ लचीले रवैये के पक्ष में नहीं है। 

सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्रालय की मुख्य चिंता अमरनाथ यात्रा को लेकर है। मंत्रालय को आशंका है कि आतंकी कहीं तीर्थयात्रियों को निशाना न बना दें। सूत्रों का कहना है कि अमित शाह पार्टी के मंत्रियों से यह जानना चाहेंगे कि अगर हालात में सुधार होने की गुंजाइश बनती हो तो क्या जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू कर दिया जाए? साथ ही पूछा जा सकता है कि राज्यपाल शासन लागू करने की वजह से सत्ताधारी पीडीपी से बीजेपी के रिश्ते तो प्रभावित नहीं होंगे?

इससे पहले जम्मू-कश्मीर बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने मीडिया से राज्य के पार्टी के सभी मंत्रियों के दिल्ली बुलाए जाने की पुष्टी की है। उन्होंने कहा, बैठक के लिए पार्टी के सभी मंत्रियों को नई दिल्ली बुलाया गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि अमित शाह कश्मीर की समस्याओं और सियासी हालातों पर चर्चा कर सकते हैं। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि यदि जम्मू-कश्मीर भाजपा के नेता ने ओके कर दिया तो प्रदेश में जल्द से जल्द राष्ट्रपति शासन लगा दिया जाएगा। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top