Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

शिवराज की जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे शाह

Publish Date: June 19 2018 03:59:25pm

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की 14 जुलाई से शुरू होने वाली जन आशीर्वाद यात्रा को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने आज यहां पत्रकारों को प्रदेश में इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर निकाली जा रही इस यात्रा के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 14 जुलाई को उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर में पूजन के बाद चौहान तीसरी जन आशीर्वाद यात्रा शुरू करेंगे। इस अवसर पर शाह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।सिंह ने बताया कि यात्रा के पहले चरण में 14 से 16 जुलाई तक मुख्यमंत्री तीन सौ किलोमीटर का सफर तय करेंगे और रतलाम में इसका समापन होगा। इस चरण में यात्रा 11 विधानसभा सीटों तक पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि दूसरे चरण की यात्रा सतना जिले के मैहर में मां शारदा के दर्शन के साथ 18 जुलाई को चालू होगी और दो दिन बाद नागौद में समाप्त होगी। इस दौरान यह विंध्य क्षेत्र की सात विधानसभा सीटों से गुजरेगी। जुलाई में ही यात्रा के तीन चरण और होंगे।

सिंह ने बताया कि 25 सितंबर को भोपाल में भाजपा कार्यकर्ताओं के महाकुंभ के साथ इस यात्रा का समापन होगा। पिछली बार जन आशीर्वाद यात्रा 206 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंची थी, लेकिन इस बार यह सभी 230 क्षेत्रों तक जाएगी। उन्होंने बताया कि यात्रा का प्रत्येक चरण दो दिन का होगा और इसके लिए प्रदेश को दो हिस्सों में बांटा गया है। एक हिस्से में विंध्य, बुंदेलखंड एवं महाकौशल और दूसरे हिस्से में भोपाल, नर्मदापुरम, मालवा-निमाड़ और ग्वालियर चंबल के विधानसभा क्षेत्र होंगे। मुख्यमंत्री सप्ताह के चार दिन यात्रा पर रहेंगे। इसमें एक हिस्से में दो दिन और दूसरे हिस्से में दो दिन यात्रा चलेगी। सिंह ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि यात्रा का खर्च भाजपा संगठन उठाएगा। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रदेश में न तो एंटी इनकम्बेंसी है और न ही कार्यकर्ताओं में असंतोष। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव समय पर होंगे।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कियारा आडवाणी 'कलंक' में विशेष उपस्थिति को लेकर उत्साहित

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री कियारा आडवाणी अभिषेक वर्मन की ऐतिहासिक फिल्म 'कल...

top