Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सरकार उच्चतम न्यायालय के निर्देशों का नहीं करेगी उल्लंघन: कुमारस्वामी

Publish Date: June 19 2018 04:45:59pm

बेंगलुरु (उत्तम हिन्दू न्यूज):  कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार उच्चतम न्यायालय द्वारा कावेरी प्रबंधन बोर्ड के गठन को लेकर केंद्र सरकार को दिये गए निर्देशों का उल्लंघन नहीं करेगी। कुमारस्वामी ने कहा,“ हमारा इरादा उच्चतम न्यायालय के निर्देश का उल्लंघन करने का नहीं है लेकिन हमारी मांग है कि बोर्ड का गठन वैज्ञानिक तरीके से होना चाहिए और बोर्ड के दायित्वों को अंतिम रूप से देने से पहले संसद के दोनों सदनों में चर्चा होनी चाहिए।”

उन्होंने रिपोर्ट्स गिल्ड तथा बेंगलुरु प्रेस क्लब द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित ‘प्रेस से मिलिए’ कार्यक्रम में कहा कि कावेरी बोर्ड को लेकर केंद्र सरकार द्वारा जारी गजट अधिसूचना में कई तरह की खामियां हैं। उन्होंने कहा, “ बोर्ड को हर 10 दिनों में कावेरी से जुड़े जलाशयों में जल स्तर को मापने और रिपोर्ट जमा करने की शक्ति दी गई है। पानी की उपलब्धता के अनुसार फसलों को उगाए जाने के लिए पानी देने की व्यवस्था की गयी है।

यह हमारे लिए स्वीकार्य नहीं हैं क्योंकि जरूरतों के मुताबिक पानी का उपयोग करने का हमारा अधिकार है और किसानों को अच्छी तरह से पता है कि पानी की उपलब्धता के अनुसार फसलों को कैसे उगाना है?” उन्होंने कहा, “ जल बंटवारा एक अंतर-राज्यीय मुद्दा है और इस मुद्दे पर कोई फैसला लेने से पहले संविधान के अनुसार संसद में चर्चा होनी चाहिए। इसलिए मैंने नीति आयोग की बैठक में मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मुद्दे को चर्चा के लिए संसद में लाने की अपील की है।”
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top