Sunday, December 09,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राज्यपाल से मिले उमर अब्दुल्ला, कहा-किसी भी दल के साथ मिलकर नहीं बनाएंगे सरकार 

Publish Date: June 19 2018 04:50:23pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : मंगलवार को जम्मू-कश्मीर की राजनीतिक घटनाक्रम में तेजी से बदलाव हुआ है। राज्य सरकार से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के हटने के बाद मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के पद से इस्तीफा दे दिया है। इस बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस ने भी आनन-फानन में पार्टी की बैठक की है। बैठक के बाद पार्टी के नेता और पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल नरेंद्र नाथ वोहरा से मुलाकात करने पहुंचे। 

राज्यपाल बोहरा से मुलाकात करने के बाद नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर ने साफ कर दिया है कि जम्मू-कश्मीर में पीडीपी और भाजपा का गठबंधन टूटने के बाद वह किसी भी दल के साथ सरकार नहीं बनाएंगे। नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को राज्यपाल एन एन वोहरा से मुलाकात करने के बाद संवाददाता सम्मेलन में पार्टी का रुख स्पष्ट किया। उन्होंने कहा कि 2014 में हुए विधानसभा के चुनाव के समय उनकी पार्टी को सरकार बनाने का जनादेश नहीं मिला था और आज भी उनके पास सरकार बनाने का जनादेश नहीं है। उनकी पार्टी किसी भी दल के साथ मिलकर सरकार नहीं बनायेगी। अभी तक किसी भी दल ने उनसे संपर्क नहीं किया है और न ही वह अपनी ओर से किसी से संपर्क करेंगे।

इस बीच अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा है कि जो होना था, वही हुआ है। जम्मू कश्मीर की सीएम ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को भेज दिया है। भाजपा के समर्थन वापस लेने के बाद महबूबा सरकार अल्पमत में आ गई थी, जिसके बाद मुफ्ती ने इस्तीफा दे दिया। जम्मू-कश्मीर में भाजपा और पीडीपी साढ़े तीन साल से एक साथ सरकार चला रहे थे। मंगलवार दोपहर को भाजपा ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर जम्मू कश्मीर सरकार से हटने का ऐलान कर दिया। 

इस मामले में मंगलवार दोपहर को भाजपा के महासचिव राम माधव ने बताया कि भाजपा ने पीडीपी से समर्थन वापस ले लिया है और उसके सभी मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है। माधव ने इसके पीछे महबूबा मुफ्ती को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि जिस मकसद से उन्होंने पीडीपी के साथ सरकार बनाई थी, उसमें कामयाबी ना मिलने पर सरकार से समर्थन वापस ले लिया गया। राम माधव ने कहा कि केंद्र ने लगातार राज्य सरकार को समर्थन दिया, 80 हजार करोड़ का पैकेज भी दिया लेकिन राज्य सरकार ने हालात को संभाला नहीं। 


 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top