Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मिशन 2019 के लिए मास्टरस्ट्रोक खेल गई भाजपा

Publish Date: June 19 2018 07:20:55pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : देश में सभी राजनीतिक दल लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारी में व्यस्त हैं वहीं तमिलनाडु में सरकार बनाने के बाद भी बाहर रहने और यूपी-पंजाब उपचुनाव में मिली हार से बैकफुट पर आई भाजपा एक फैसले से ही फ्रंट फुट पर आती दिख रही है। भाजपा ने आज जम्मू-कश्मीर में साढ़े तीन साल से पीडीपी से जारी गठबंधन से ना करने का फैसला सुना दिया। राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो भाजपा का ये फैसला लोकसभा चुनाव 2019 के लिए मास्टर स्ट्रोक साबित हो सकता है। शुरू से ही बेमेल कहे जाते इस गठबंधन के टूटते ही ये संभावना जताई जाने लगी है कि अब घाटी में आतंक और अलगाववाद पर शिकंजा पहले से ज्यादा कसा जाएगा। अब ऐसे कदमों पर विचार कर सकती है जो राज्य की सत्ता में साझीदार रहते हुए उसके लिए संभव नहीं थे। 

2016 में हुए विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा सबसे बड़े दल के तौर पर उभरकर सामने आई थी लेकिन राजनीतिक मजबूरी के चलते जब भाजपा को दूसरे नबंर की पार्टी पीडीपी को मुख्यमंत्री पद देना पड़ा तो पूरा देश आश्चर्यचकित रह गया। भाजपा ने तब दावा किया कि जम्मू-कश्मीर में विकास के जरिए शांति कायम करने की उसकी यह कोशिश है. बीते तीन साल में शांति कायम करने की कोशिशों का क्या हुआ उसका नतीजा सबके सामने है। बीजेपी के सामने इस समय सबसे बड़ा सवाल कश्मीर में सरकार चलाने से ज्यादा 2019 का चुनाव जीतना है। 

बीजेपी महासचिव राम माधव की प्रेसवार्ता में भी पार्टी ने यही संदेश देने की कोशिश की कि कश्मीर में हालात बेहद खराब तो हैं लेकिन उसके लिए वो नहीं बल्कि पीडीपी और उसकी मुखिया राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती जिम्मेदार हैं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top