Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बिहार में आरटीआई कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या

Publish Date: June 19 2018 08:02:06pm

मोतिहारी (उत्तम हिन्दू न्यूज) : बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के पिपराकोठी थाना क्षेत्र में मंगलवार को सूचना के अधिकार (आरटीआई) कार्यकर्ता राजेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस के अनुसार, आरटीआई कार्यकर्ता राजेंद्र सिंह रघुनाथपुर में एक शादी समारोह में शामिल होने और मोतिहारी में अपने वकील से मिलकर अपनी मोटरसाइकिल से अपने घर संग्रामपुर लौट रहे थे, तभी मठबनवाड़ी चौक के पास उन्हें गोली मार दी गई। उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, हत्या के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है। शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। स्थानीय लोगों ने बताया कि सिंह ने आरटीआई के जरिए कई मामलों को उजागर किया था। उन्होंने एलआईसी घोटाला और शिक्षक नियुक्ति घोटले का खुलासा आरटीआई के जरिए किया था। सिंह को कई बार जान से मारने की धमकी मिल चुकी थी, जिसकी सूचना उन्होंने पुलिस को भी दी थी। बिहार में इस तरह की घटनाओं को पहले जंगलराज का नमूना कहा जाता था, लेकिन ऐसा कहने वाले अब राजभवन की कृपा से सत्ताधारी हो गए हैं। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top