Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

साइबर सुरक्षा में कौशल बढ़ाने की जरूरत: सीतारमण

Publish Date: June 19 2018 08:23:28pm

नई दिल्ली (उत्तम हिंदू न्यूज) : रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज कहा कि रक्षा क्षेत्र पर साइबर हमलों की आशंका अधिक है इसलिए साइबर सुरक्षा को पुख्ता किये जाने की जरूरत है। रक्षा उत्पादन विभाग द्वारा साइबर सुरक्षा पर यहां आयोजित एक कार्यशाला को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हैकिंग के कारण साइबर सुरक्षा एक बड़ी चुनौती बनकर उभरी है और रक्षा क्षेत्र पर इस तरह के हमलों की आशंका ज्यादा रहती है। साइबरस्पेस सुरक्षा पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि इसके लिए साइबर क्षेत्र में कौशल बढ़ाने की जरूरत है। 

उन्होंने कहा कि भारत इस क्षेत्र में काफी आगे है और इसलिए साइबर सुरक्षा फ्रेमवर्क तैयार करना प्रासंगिक तथा उचित कदम है। इसके लिए उन्होंने रक्षा उत्पादन विभाग की सराहना भी की। रक्षा मंत्री ने कहा कि साइबर हमलों से निपटने के लिए हमें इलेक्ट्रोनिक गजेट और अन्य उपकरणों की खरीद करते समय सावधानी बरतनी चाहिए। रक्षा सचिव (उत्पादन) डॉ अजय कुमार ने कहा कि रक्षा क्षेत्र के उपक्रमों और आयुध फैक्ट्रियों में सूचना प्रौद्योगिकी की गहरी पैठ है इसलिए साइबर सुरक्षा के मामले में किसी भी तरह की नरमी के रक्षा तैयारियों और राष्ट्रीय सुरक्षा के संदर्भ में गंभीर परिणाम हो सकते हैं। उन्हों

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top