Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर में गवर्नर रूल लगना तय, राज्यपाल ने राष्ट्रपति को भेजी रिपोर्ट 

Publish Date: June 19 2018 08:36:46pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जम्मू-कश्मीर में भाजपा-पीडीपी सरकार गिरते ही नई सरकार को लेकर दावे प्रतिदावों का दौर शुरू हो गया है। इन्हीं दावों के बीच जो बात निकलकर सामने आ रही है वो यही है कि जम्मूृ-कश्मीर में गवर्नर रूल ही लगेगा। राज्यपाल एनएन वोहरा ने सभी दलों से विचार-विमर्श के बाद सेक्शन 92 के तहत गवर्नर रूल लगाने के लिए अपनी रिपोर्ट राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भेज दी है। इससे पहले आज 2015 में हुए विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा ने अब साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी अब सरकार नहीं बनाएगी। इससे पहले कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने भी राज्य में सरकार बनाने या ऐसी किसी कोशिश से इनकार कर दिया है। ऐसे में राज्य में अब राष्ट्रपति शासन लगना तय है।

राज्य में सरकार बनाने को लेकर तीसरी सबसे बड़ी पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला भी साफ कर चुके हैं कि उनकी पार्टी पीडीपी से कोई गठबंधन नहीं करेगी। उन्होंने कहा, मैंने राज्यपाल से बात की है और उन्हें कहा है कि किसी बी पार्टी को सरकार बनाने के लिए बहुमत नहीं है। उन्हें राज्य में राज्यपाल शासन लगाना चाहिए।  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


महिला क्रिकेट टीम के कोच के लिए कर्स्टन, पवार, गिब्स के नाम शॉर्टलिस्ट

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की पुरुष टीम को 2011 में विश...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top