Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भारत और जापान ने द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के लिए बातचीत की

Publish Date: June 20 2018 10:37:09am

नई दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत और जापान ने द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के लिए मंगलवार को यहां विस्तृत बातचीत की और इसमें "भारत -जापान विशेष सामरिक एवं वैश्विक साझेदारी" पर अधिक ध्यान केन्द्रित किया गया।

विदेश मंत्रालय ने यहां जारी एक बयान में कहा" दोनों पक्षों ने द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने और आपसी साझेदारी को बढ़ावा देने के लिए सहमति व्यक्त की है।"इस पांचवी भारत जापान 2+2 उप मंत्री स्तरीय बातचीत की सह अध्यक्षता भारत के विदेश सचिव विजय गोखले और रक्षा सचिव संजय मित्रा ने की और इसमें जापान की ओर से विदेश मामलों के उप मंत्री ताकियो मेरी तथा अंतराष्ट्रीय मामलों के रक्षा मंत्री रो मानाबे ने हिस्सा लिया। इस दौरान दोनों पक्षों ने आतंकवाद निरोधक उपायों, सामुद्रिक सुरक्षा, रक्षा उपकरणों एवं तकनीक और शांति मिशन अभियानों जैसे विषयों पर व्यापक बातचीत की। बयान में कहा गया है कि दोनों पक्षों ने क्षेत्रीय और वैश्विक परिद्वश्य जैसें मुद्दों पर बातचीत की और दोनों देशों के साझा मूल्यों तथा हितों को रेखांकित किया।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top