Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

विश्वविद्यालय सामाजिक दायित्वों का भी निर्वहन करें: आनंदीबेन

Publish Date: June 20 2018 11:03:16am

ग्वालियर(उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने कहा है कि विश्वविद्यालय केवल शिक्षा देने तक ही सीमित न रहकर सामाजिक दायित्वों का भी निर्वहन करें। 

श्रीमती पटेल ने कल यहां टीबी एसोसिएशन एवं रेडक्रॉस सोसायटी की बैठक में कहा कि समाज को कुपोषण एवं तपेदिक (टीबी) से मुक्त बनाने के लिए विश्वविद्यालय आगे आएँ। विश्वविद्यालय अपने नजदीक के गांवों को गोद लें और वहां काउंसलिंग के जरिए कुपोषण और टीबी के प्रति जन-जागरूकता लाएं। 
पटेल ने कहा कि विश्वविद्यालय के कुलपति और कुलसचिव इस नयी पहल की अगुआई करें। गोद लिए हुए गांवों में जाकर गर्भवती माताओं एवं नागरिकों को काउंसलिंग के जरिए बताएं कि सरकार द्वारा गर्भवती महिलाओं को दी जाने वाली 16 हजार रूपए की राशि का उपयोग पौष्टिक आहार में ही करना है। यदि हम यह समझाने में सफल रहे, तो कुपोषित बच्चे पैदा ही नहीं होंगे।  
     

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


इस महिला बल्लेबाज ने 42 गेंदों में लगा डाला शतक, रिकार्ड दर्ज 

मेलबोर्न (उत्तम हिन्दू न्यूज): महिला बिग बैश लीग में ब्रिसबेन...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top