Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

एक हजार सात किलोमीटर सड़क बनाने का लक्ष्य मध्यप्रदेश में

Publish Date: June 20 2018 11:07:32am

भोपाल(उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश में वित्त वर्ष 2018 19 के दौरान चार हजार करोड़ रूपयों की लागत से एक हजार सात सौ 73 किलोमीटर लंबी सड़कों का निर्माण कराने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। 

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार राज्य सड़क विकास निगम के कार्यों की समीक्षा के लिए कल यहां आयोजित बैठक में बताया गया कि इसके अलावा केंद्र सरकार की ओर से सात सौ किलोमीटर लंबे राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण की जिम्मेदारी निगम को दी गयी है। इस मौके पर राज्य के लोक निर्माण विभाग मंत्री रामपाल सिंह और विभाग के प्रमुख सचिव मोहम्मद सुलेमान भी मौजूद थे।

बैठक में बताया गया कि निगम की ओर से वर्ष 2017-18 में 287 किलोमीटर लंबे राष्ट्रीय राजमार्ग, 605 किलोमीटर लंबे स्टेट हाइवे तथा 291 किलोमीटर जिला सड़कों का निर्माण 2943 करोड़ रूपये की राशि से किया गया। बैठक में प्रमुख सचिव ने भोपाल से इंदौर के बीच प्रस्तावित 'सिक्स लेन' एक्सप्रेस हाइवे बनाने के लिये तैयार किये गये प्रस्ताव का प्रजेन्टेशन दिया। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top