Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राज्यपाल शासन लगने के बाद सेना ने बनाई आतंकियों की लिस्ट, एक-एक कर करेगी खात्मा 

Publish Date: June 20 2018 11:54:25am

श्रीनगर(उत्तम हिन्दू न्यूज): जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन लगने के बाद आतंकियों के खिलाफ सेना ने कमर कस ली है। 17 जून को गृह मंत्रालय के आदेश के बाद से ही सेना और सुरक्षा एजेंसियों ने अपनी नयी हिटलिस्ट तैयार कर ली है। इस लिस्ट में राइफलमैन औरंगजेब की हत्या की पूरी साजिश करने वाले ठोकर का नाम सबसे ऊपर है। अब सुरक्षाबल बिना किसी राजनीतिक हस्तक्षेप के आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई कर सकेंगे। इसी संबंध में डीजीपी एस. पी. वैद ने बुधवार को एक चैनल से बातचीत में कहा कि आने वाले दिनों में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन और तेज होगा। आतंक फैलाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।
 
आतंकियों की लिस्ट 
- जहूर अहमद ठोकर- जहूर पुलवामा का रहने वाला है और पहले भारतीय सेना की टेरिटोरियल आर्मी विंग में था, लेकिन 2017 के आखिर में ये हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया।
- जाहिद टाइगर- डाहिद पुलवामा के डरबगम का रहने वाला है और आतंकी समीर टाइगर का चचेरा भाई है। समीर टाइगर वो ही आतंकी था जिसमें कुछ दिन पहले सेना ने उसके अंजाम तक पहुंचाया था।
- जाकिर मूसा- दरअसल, समीर टाइगर के मरने के बाद से ही मूसा अपने आप में आतंकियों के लिए बड़ा नाम बन गया है। सुरक्षा एजेंसियों की हिटलिस्ट में दूसरा नाम जाकिर मूसा का है, इसने अपना नया संगठन गजावत उल हिन्द बनाया है।
- बिलाल भट्ट- बिलाल दक्षिण कश्मीर का रहने वाला है और पिछले साल ही ये हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ है।
- दानिश खलिम- दानिश कश्मीर में आतंक का गढ़ माने जाने वाले त्राल का रहने वाला है। 2017 में दानिश आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद में शामिल हुआ।
- जुबेर टाइगर- जुबेर दक्षिण कश्मीर का रहने वाला है। कुछ समय पहले ही ये हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ है।
- कासिम लश्करी- कासिम विदेशी आतंकी है जो कि इस्लामाबाद का रहने वाला है।  
- लियाकत हिजबी- लियाकत पुलवामा का रहने वाला है और कई बार कासिम लश्करी के साथ कई बार देखा गया है।
- मनास वानी और आदिल नोमान- ये दोनों आतंकी कश्मीर में एक ही गांव के हैं और अक्सर साथ ही देखे गए हैं।
-  समीर अहमद सेह- समीर पढ़ा-लिखा और काफी टेक्नो सेवी आतंकी है। समीर कोड वर्ड में वकास भाई के नाम से मशहूर है. समीर शोपियां का रहने वाला है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट गिरा, टीम इंडिया की मैच में शानदार वापसी

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): एरॉन फिंच (50) और मार्कस हैरिस (70) की शतकीय साझेदारी के दम पर ...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top