Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

PDP में फूट, उमर अब्दुल्ला से मिले पार्टी के चार विधायक 

Publish Date: June 20 2018 02:16:16pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : जम्मू-कश्मीर में सरकार गिरने के बाद महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाली पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) में फूट की बात सामने आ रही है। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के चार विधायकों ने आज राज्य की तीसरी बड़ी पार्टी, नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख, उमर अब्दुल्ला से मुलाकात की है। बताया जा रहा कि ये चारों विधायक महबूबा मुफ्ती से नाराज हैं और राज्य में नए राजनीतिक समीकरण के पक्ष में हैं। हालांकि उमर अब्दुल्ला ने विधायकों से मिलने की बात को खारिज कर दिया है।

उमर अब्दुल्ला से मुलाकात करने वाले चार विधायकों में अब्दुल हक खान, हसीब द्राबू, माजिद पाडर और चौधरी कमर हैं। इस मामले में जब उमर अब्दुल्ला से पूछा गया तो उन्होंने साफ मना कर दिया। वैसे मंगलवार को ही गठबंधन सराकर से भाजपा के द्वारा समर्थन वापस लेने की घोषणा के बाद उमर प्रदेश के राज्यपाल से मुलाकात की थी। उस समय यह अनुमान लगाया जा रहा था कि अब्दुल्ला सरकार बनाने के लिए पीडीपी का समर्थन कर सकते हैं लेकिन राज्यपाल से मिलने के बाद उन्होंने चुनाव की बात की। 

अब्दुल्ला ने कहा कि वे किसी भी पार्टी को समर्थन नहीं देंगे और चुनाव में जाने के लिए तैयार हैं। लिहाजा वे अपने इरादे जाहिर कर चुके हैं। उन्होंने साफ  लहजे में कह दिया था कि न तो वे राज्य में सरकार बनाने की कोशिश करेंगे और न ही उनसे किसी पार्टी ने इस बारे में संपर्क किया है। उमर के इस बयान के बाद से ही साफ हो गया था कि राज्य में राज्यपाल शासन लागू होगा। राज्य में चौथी बड़ी पार्टी कांग्रेस ने भी जोड़-तोड़ की सरकार बनाने की बजाए राज्य में फिर से चुनाव कराने की पेशकश की है। इधर एक खबर यह आ रही है कि पीडीपी के कुछ विधायक उमर अब्दुल्ला के संपर्क में हैं। यदि यह सत्य है तो राज्य के राजनीतिक हालात बदलने की पूरी संभावना है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top