Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अब जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ अभियान चलाना आसान

Publish Date: June 20 2018 02:37:19pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): सेना प्रमुख जनरल बिपन रावत ने आज कहा कि जम्मू कश्मीर में सेना के काम में किसी तरह का राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं होता और राज्य में राज्यपाल शासन लागू होने के बाद भी सैन्य ऑपरेशन पहले की तरह चलाए जाते रहेंगे। उधर, डीजीपी एसपी वैद ने अब प्रेशर फ्री होने का संकेत देते हुए कहा कि आने वाले दिनों में आतंकियों के खिलाफ होने वाले ऑपरेशन में तेजी आएगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि गवर्नर रूल में काम करना आसान रहेगा।  वैद ने कहा, हमारे ऑपरेशन जारी रहेंगे। रमजान के दौरान ऑपरेशंस पर रोक लगाई गई थी। 


आज जनरल रावत ने कर्तव्य की वेदी पर अक्षम हुए सैनिकों के कल्याण के संबंध में यहां आयोजित एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं के सवालों के जवाब में कहा कि कश्मीर में सेना के ऑपरेशन अभी भी चल रहे हैं। रमजान के दौरान एक महीने के लिए अभियानों को रोका गया था जिससे कि लोग अच्छे माहौल में पर्व मना सकें। लेकिन इस अवधि में आतंकवादी अपनी हरकतों को अंजाम देते रहे। इसे देखते हुए अभियानों पर रोक के निर्णय की अवधि नहीं बढायी गयी और सेना के ऑपरेशन पहले की तरह चलते रहेंगे। यह पूछे जाने पर कि अब राज्य में राज्यपाल शासन लागू हो गया है तो क्या सेना पर इसका कोई असर होगा उन्होंने कहा कि सेना बडे सख्त नियमों और व्यवस्था के तहत काम करती है। उन्होंने कहा राज्य में राजनीतिक फेरबदल के कारण सेना के काम में कोई बदलाव नहीं आता। हमारे काम में किसी तरह का राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं होता। सेना के नियम काफी कड़े होते हैं और वह उसी के अनुसार काम करती है।
 

उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी के मंगलवार को पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के साथ गठबंधन सरकार से अलग होने के बाद जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन लगा दिया गया है। दोनों दल राज्य में पिछले तीन साल से भी अधिक समय से गठबंधन सरकार चला रहे थे। 

 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top