Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

लखनऊ: होटलों में लगी आग में मृतकों की संख्या बढ़कर 6 हुई, मालिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Publish Date: June 20 2018 02:48:26pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार को दो होटलों में आग लगने से हुई छह लोगों की मृत्यु को लेकर नाका पुलिस ने होटल मालिकों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि घटना के संबंध में थाना नाका पर भारतीय दण्ड संहिता की धारा 337, 338, 285, 304 के तहत एसएसजे इन्टरनेशनल होटल के मालिक सुरेन्द्र जायसवाल तथा विराट होटल के मालिक अर्पित जायसवाल के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर कानूनी कार्यवाही की जा रही है। राज्य सरकार इस मामले की जांच कराने के लिये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को आदेश जारी किये है। 

सूत्रों ने बताया कि आग लगने का कारण शार्ट सर्किट को माना जा रहा है। घटना में सभी मृतकों को शिनाख्त हो गई है तथा मृतकों में पटना से यहां सिपाही भर्ती परीक्षा देने आए अभिनाश(24) एवं उसका पिता गणेश प्रसाद (45) भी शामिल है। गौरतलब है कि राजधानी लखनऊ के नाका क्षेत्र स्थित दो होटलों में आग लगने से छह लोगों की मृत्यु हो गई थी तथा कई लोग घायल हो गए थे।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


'भारत' के अंतिम शेड्यूल की शूटिंग 2019 में शुरू होगी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज):  दिल्ली और पंजाब में 'भारत' की शूटिंग पूरी कर चुके अली...

top