Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

रोहित वेमुला की मां के सनसनी खुलासे पर गरमाई राजनीति

Publish Date: June 20 2018 03:51:23pm

नई दिल्‍ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : हैदराबाद विश्‍वविद्यालय के शोध छात्र स्‍वर्गीय रोहित वेमुला की मां राधिका वेमुला ने भारतीय यूनियन मुस्लिम लीग पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि लीग के नेताओं ने रोहित की मौत के बाद उन्‍हें वादा किया था कि वे उन्‍हें रहने के लिए घर देंगे। राधिका वेमुला ने यह भी कहा कि उन लोगों ने उन्हें 20 लाख रुपये देने का भी वादा किया था लेकिन रोहित की मौत के दो साल होने के बाद भी लीग के लोगों ने अपना वादा पूरा नहीं किया। 

हालांकि स्वर्गीय वेमुला की मां राधिका ने यह भी कहा कि यह सच है कि भारतीय यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) ने मुझे पैसे देने का वादा किया था लेकिन उस वादे से मेरे बयान का कुछ भी लेना-देना नहीं है। राधिका ने कहा कि मुझे राजनीतिक लाभ के लिए उपयोग नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ  उन्हें बात करने की इच्छा थी और की। वह अपने बयान पर कायम है, जब कभी भी उन्हें इस मुद्दे पर कुछ कहना होगा वह वही कहेंगी जो पहले कह चुकी हैं। 

इसके साथ ही स्वर्गीय वेमुला की मां ने यह भी साफ कर दिया कि इससे इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) का अपराध कम नहीं हाता है। उन्होंने जो वादा किया था वह पूरा नहीं किया। राधिका वेमुला ने कहा कि हमें 2.5 लाख रुपये के दो चेक भेजे गए थे जिसमें से एक बाउंस कर गया। पूछने पर बताया गया कि उन्हें अब नकद पैसा दिया जाएगा, जिससे वे घर खरीद पाएंगी लेकिन आजतक वह पैसा प्राप्त नहीं हुआ। 

राधिका ने बताया कि रोहित ने हॉस्‍टल के कमरे में खुद को फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली थी। इस मामले में अब एक बार फिर से राजनीति प्रारंभ हो गयी है। अब राजनीतिक गेंद सत्ता पक्ष के पास है। मसलन इस बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को मामले में नए सिरे से राजनीतिक ताकत प्रदान कर दी है। आज मामले पर टिप्पणी करते हुए कैबिनेट मंत्री पीयूष गोयल ने स्‍वर्गीय रोहित वेमुला की मां राधिका वेमुला के भारतीय यूनियन मुस्लिम लीग पर लगाए आरोपों पर कहा कि भारतीय जनता पार्टी समाज को बांटने में विश्‍वास नहीं रखती है। समाज का हर व्‍यक्ति हमारे लिए अमूल्‍य है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


भारत ने रचा इतिहास, 10 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में पहली बार जीता टेस्ट

एडिलेड(उत्तम हिन्दू न्यूज)- विश्व की नंबर एक टीम इंडिया ने सा...

देबिना, गुरमीत वैश्विक सम्मेलन में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेता गुरमीत चौधरी और अभिनेत्री...

top