Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

योग कार्यक्रम में शामिल होगी JDU, आयोजन पर उठाया सवाल 

Publish Date: June 20 2018 07:23:36pm

पटना (उत्तम हिन्दू न्यूज) : वीरवार यानी 21 जून को होने वाले योग दिवस के समारोह में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के घटक जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) शामिल नहीं होगी।  बता दें कि जब 21 जून को योग दिवस मनाने की परंपरा शुरू हुई थी तो नीतीश ने कहा था कि योग करना एक व्यक्तिगत नियम है इसके लिए सार्वजनिक रूप से प्रदर्शन करने का क्या मतलब। हालांकि तब नीतीश एनडीए के पार्ट नहीं थे लेकिन अभी तो वे एनडीए का अहम हिस्सा हैं और उनकी पार्टी का इस तरह का फैसला काफी हैरान करने वाला है। 

इस मामले में जेडीयू के प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि योग के आयोजन में शामिल होने का कोई औचित्य नहीं है। राजीव रंजन ने कहा कि सबसे पहली बात है कि योग विश्व की प्राचीन विधाओं में से एक है, हमारी संस्कृति का पिछले 5 हजार वर्षों से एक अभिन्न हिस्सा रहा है और स्वस्थ रहने के लिए हम सब अपने-अपने घरों में इस यौगिक क्रिया को करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक दिवसीय आयोजन का कोई औचित्य समझ में नहीं आता है। इस एक दिन के कार्यक्रम से किसी व्यक्ति को स्वस्थ रहने का संदेश नहीं दे सकते हैं ये निरंतर 365 दिनों तक होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जेडीयू इस योग दिवस पर शामिल नहीं हो रही है और न राज्य सरकार आधिकारिक तौर पर इस कार्यक्रम से जुडऩे जा रही है लेकिन हमारा ये मानना है कि योग निश्चित तौर पर स्वस्थ रहने का एक श्रोत है। ये हमारी जीवन शैली का अभिन्न अंग है। इसके लिए किसी तरह के सार्वजनिक आयोजन में शामिल होने का कोई औचित्य नहीं है लेकिन ये व्यक्ति की आजादी का सवाल है जो करना चाहते हैं वो करते हैं, जो नहीं करना चाहते हैं वो नहीं करते। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top