Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सीजफायर के उल्लंघन पर भारत-पाक के बीच हाई लेवल मीटिंग

Publish Date: June 20 2018 08:47:51pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : जम्मू-कश्मीर के पुंछ में बुधवार को भारत और पाकिस्तान के बीचकमांडर स्तर की एक बैठक हुई। इस बैठक के दौरान दोनों देशों के अधिकारियों ने युद्धविराम के उल्लंघन से संबंधित मामलों पर चर्चा की। बैठक के दौरान सीमा पर तनाव कम करने की भी चर्चा हुई। दरअसल, सरहद पर भारत-पाकिस्‍तान के तनी-तना के बीच एक बार फिर पड़ोसी मुल्‍क ने कमांडर स्‍तर की बैठक बुलाई गयी थी। इस बैठक में दोनों देशों के कमांडरों ने युद्धविराम को सही तरीके से प्रभावी कनाने की योजना पर विचार किया। 

आपको बता दें कि इसी प्राकार की बैठक इसी महीने के पहले सप्ताह में हुई थी। उस बैठक में भी दोनों देशों के कमांडरों ने सीमा पर शांति बनाने के संकल्प को दुहराया लेकिन दूसरे दिन ही पाकिस्तान ने युद्धविराम का उलंघन किया और सीमा पर भारी गोलीबारी की। उस बैठक के बाद पाक सेना की बैठक पर भारत की पैनी नजर थी क्‍योंकि यह मीटिंग ऐसे वक्‍त भी भारत-पाक सीमा पर जबरदस्त तनाव था और अभी भी दोनों देशों के बीच व्यापक तनाव है। 

इस मीटिंग में दोनों देशों के बीच सीजफायर उल्लंघन सहित कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई और एक बार फिर बॉर्डर पर शांति के लिए सहमति बनी है। इससे पहले देशों के डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशन्स (डीजीएमओ) ने जम्मू-कश्मीर में एलओसी और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर शांति सुनिश्चित करने के प्रयास में संघर्ष विराम समझौते को पूरी तरह लागू करने पर सहमति व्यक्त की है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

यूपी में 'केदारनाथ' के खिलाफ मामला दर्ज

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बॉ...

top