Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

प. बंगाल बीजेपी का अंतर्कलह सतह पर, चंद्र कुमार बोस ने की प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव की मांग 

Publish Date: June 21 2018 02:23:35pm

कोलकाता (उत्तम हिन्दू न्यूज) : पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का अंतर्कलह अब सामने आ गया है। बंगाल बीजेपी के नेता चंद्र बोस ने सवाल किया कि प्रदेश अध्यक्ष के चयन के लिए चुनाव क्यों नहीं होना चाहिए? बंगाल बीजेपी के नेता चंद्र कुमार बोस ने राज्य में पार्टी की कार्य पद्धति पर सवाल खड़े किए हैं। बंगाल बीजेपी के उपाध्यक्ष चंद्र कुमार बोस ने कहा, बीजेपी लोकतंत्र के बारे में बात करती है और कहती है कि बंगाल में सत्तारूढ़ टीएमसी द्वारा इसका गला घोंटा जा रहा है, तो हमें प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव क्यों नहीं करना चाहिए? हमारे अध्यक्ष दिलीप घोष को इस सवाल का जवाब देना चाहिए। बोस ने कहा कि परोपकार की शुरुआत घर से होती है।

बोस ने कहा कि कांग्रेस के विपरीत बीजेपी पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र में भरोसा करती है। अमित शाह जी ने हमेशा कहा है कि बीजेपी में एक आम कार्यकर्ता भी पार्टी अध्यक्ष अथवा प्रधानमंत्री बन सकता है। मैं बीजेपी का 2007 से अध्य्यन कर रहा हूं, जब मैं स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा आयोजित एक धन्यवाद समारोह में भाग लेने के लिए सूरत गया था। मैं बहुत प्रभावित हुआ था लेकिन जनवरी 2016 में बीजेपी में शामिल होने के बाद मैं बंगाल बीजेपी के कामकाज से चौंक गया।

वह कहते हैं, देखिए मैं कॉरपर्रेट जगत में काम कर रहा था। मैंने टाटा समूह के साथ काम किया और महसूस किया कि बंगाल बीजेपी उसी तरह काम करती है, जैसे कॉरपोरेट, जो हमेशा कहते हैं कि हमारी बहुत शाखाएं हैं लेकिन उनसे लाभ प्राप्त नहीं होता। बंगाल बीजेपी बिना किसी लक्ष्य के काम कर रही है जिसकी वजह से नतीते नहीं निकल पा रहे हैं। पंचायत चुनावों में कुछ जिलों में बीजेपी के बेहतर प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने को लेकर बोस ने कहा, यह सच है लेकिन बीजेपी ने केवल उन्हीं क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन किया है जहां टीएमसी लोगों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी। 

बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष से जब इस बारे में संपकज़् किया तो उन्होंने कहा, वह एक गैर-राजनीतिक व्यक्ति हैं और उन्हें पता होना चाहिए कि क्या कहना है और कब कहना है। उन्हें सोशल मीडिया पर ऐसे मुद्दों को नहीं उठाना चाहिए। बीजेपी लोकतंत्र में विश्वास करती है, उन्हें आंतरिक रूप से हमारे साथ इस तरह के मामलों पर चर्चा करनी चाहिए। जहां तक ​​एक राज्य बीजेपी अध्यक्ष के चुनाव की बात है, इसे केंद्रीय नेतृत्व द्वारा तय किया जाएगा न कि मेरे द्वारा। हम निश्चित तौर पर इस बारे में उनसे बातचीत करेंगे।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top