Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कर्मचारियों की लापरवाही के कारण गलत ट्रैक पर आधे घंटे तक चलती रही ट्रेन

Publish Date: June 21 2018 02:41:02pm

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज) : मध्य प्रदेश में एक बड़ा रेल हादसा होते-होते बचा। बैतूल जा रही मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना स्पेशल ट्रेन, रेल कर्मचारियों की लापरवाही के कारण गलत ट्रैक पर आधा घंटा से अधिक समय तक भटकती रही। मानों यात्रियों की जान भगवान ने ही बचा दी। उतने समय तक उस ट्रैक पर और कोई दूसरी ट्रेन नहीं आयी नहीं तो बड़ा हादसा कोई रोक नहीं पाता। ट्रैक पर कोई दूसरी ट्रेन आती, इससे पहले ही कर्मचारियों को गलती का एहसास हो गया और बड़ा हादसा होते-होते टला। 

इसके बाद ट्रेन को कुछ देरी बाद उसके सही स्टेशन भेजा गया। मध्य प्रदेश में रेल कर्मचारियों की गलती से एक ट्रेन कई किलोमीटर तक गलत ट्रैक पर चलती रही। मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना स्पेशल ट्रेन पुरी से बैतूल जाने वाली थी लेकिन कर्मचारियों की गलती से गलत स्टेशन जा पहुंची। लिहाजा ट्रेन को मालखेड़ी स्टेशन जाना था लेकिन वह मालखेड़ी जाने के बदल गलत ट्रैक पकड़ लिया और आगासौद स्टेशन की ओर रवाना हो गई। 

जब कर्मचारियों को इसका पता चला तो अफरा-तफरी मच गई। ट्रैक खाली होने के कारण हादसा होते-होते बचा। ट्रेन को आगासौद स्टेशन पर ही कुछ देर रोका गया और फिर सवा घंटे बाद इसे मालखेड़ी स्टेशन के लिए भेजा गया। ट्रेन सुबह 10:45 पर मालखेड़ी स्टेशन के लिए निकली। मालखेड़ी स्टेशन से ट्रेन 12:05 पर बीना स्टेशन के लिए रवाना हुई। बीना स्टेशन प्रबंधक एमएस पिंका ने बताया कि झांसी कंट्रोल रूम के कारण ट्रेन गलत ट्रैक पर निकल गई थी। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। अभी तक किसी कर्मचारी पर कार्रवाई नहीं हुई है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top