Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भारत ने मानवता को याेग का बेहतरीन उपहार दिया: सुरेश प्रभु

Publish Date: June 21 2018 02:41:31pm

चेन्नई (उत्तम हिन्दू न्यूज): केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने गुरूवार को कहा कि भारत ने योग के रूप में मानवता को बेहतरीन उपहार दिया है। प्रभु ने यहां एक निजी कालेज में चौथे अंतरराष्ट्रीय याेग दिवस के मौके पर अायाेजित कार्यक्रम में शिरकत करते हुए कहा“ योगाभ्यास एक ऐसी प्रकिया है जो आपके मन ,मस्तिष्क और शरीर के बीच संपर्क बनाने में मदद करेगी और इससे आप एक स्वस्थ जीवन और खुशहाल जिंदगी जी सकेंगें। योग समग्र स्वास्थ्य का मार्ग है और यह विश्व को भारत का अनुपम उपहार है। योग एक स्वस्थ और खुशहाल जीवन का आधार है और यह प्राचीन काल से चली आ रही पद्वति है। जीवन जीने के इस आश्चर्यजनक मार्ग काे अपनाकर इसे हर एक व्यक्ति के साथ साझा करें।”

उन्होंने कहा कि योगाभ्यास एक ऐसी क्रिया है जिसके लिए आपको मात्र छह फीट जगह की आवश्यकता होती है अौर इसके अलावा कोई आवश्ययकता नहीं होती है। उन्होंने छात्रों से अपनी दिनचर्या में नियमित रूप से याेग को शामिल करने का आह्वान करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दिया जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय याेग दिवस के जरिए इस विज्ञान को पूरे विश्व तक पहुंचाया।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top