Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पर्यावरण पर हमला, दक्षिण दिल्ली में काटे जाएंगे 17 हजार पेड़

Publish Date: June 21 2018 03:13:01pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : केन्द्र या राज्य सरकारें चाहे जितना पर्यावरण संरक्षण का ढिंढ़ोरा पीट ले लेकिन जब भी मौका मिलता है बड़ी बेरहमी और बेदर्दी से पर्यावरण पर आघात करती है और उसके उपर विकास का टैग चस्पा देती है। मसलन नया मामला दक्षिणी दिल्ली का है। यहां विकास के नाम पर जल्द ही हजारों पेड़ काटे जाने वाले हैं। दक्षिणी दिल्ली में केंद्र सरकार के आवासों के पुनर्विकास के लिए करीब 17 हजार पेड़ काटे जाएंगे। 

वन विभाग के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर बताया कि नौरोजी नगर, नेताजी नगर और सरोजिनी नगर समेत विभिन्न इलाकों में पेड़ काटे जाएंगे। अधिकारी ने बताया कि केवल सरोजिनी नगर में ही करीब 11 हजार पेड़ काटे जाएंगे। अधिकारी ने बताया कि ये पेड़ बेहद महत्वपूर्ण हैं और दिल्ली के पर्यावरण के लिए मानों फेफरा हो। उक्त अधिकारी ने कहा कि इसके विकल्प भी हो सकते थे लेकिन सरकार अपने निर्णय पर कायम है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, वर्ल्ड टूर फाइनल्स खिताब जीतने वाली पहली भारतीय बनीं  

ग्वांगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड...

'भारत' के अंतिम शेड्यूल की शूटिंग 2019 में शुरू होगी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज):  दिल्ली और पंजाब में 'भारत' की शूटिंग पूरी कर चुके अली...

top