Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कश्मीर में गिलानी और मीरवाइज को उनकें घरों में किया नजरबंद

Publish Date: June 21 2018 03:29:10pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): जम्मू-कश्मीर में हुर्रियत कॉन्फ्रेंस (एचसी) के कट्टरपंथी धड़े के अध्यक्ष सैय्यद अली शाह गिलानी, अलगाववादी नेता मीरवाइज मौलवी उमर फारूक और मोहम्मद अशरफ सहराई को गुरुवार को उनके घरों में नजरबंद कर दिया गया। अलगाववादी नेताओं के समूह ने वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या और सुरक्षाबलों के साथ झड़प में मारे गए लोगों को लेकर हड़ताल का आह्वान किया था जिसको देखते हुए प्रशासन ने यह कदम उठाया है। एचसी के कट्टरपंथी धड़े के एक प्रवक्ता ने कहा कि गिलानी को आज सुबह से ही हैदरपोरा स्थित उनके घर में नजरबंद कर रखा गया है।  गिलानी के घर के बाहर बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों तथा पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। 

इसके अलावा एचसी के कट्टरपंथी धड़े के घटक दल तहरीक-ए-हुर्रियत के नेता मोहम्मद अशरफ सहराई को भी आज सुबह से उनके घर में नजरबंद कर रखा गया है। 
हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के उदारवादी धड़े के एक प्रवक्ता ने कहा कि मीरवाइज मौलवी उमर फारूक को बुधवार शाम से ही नाइजीन स्थित उनके घर में नजरबंद कर रखा गया है। फारूक के घर के बाहर भी बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों तथा पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। इसके अलावा इंजीनियर हिलाल अहमद वार को भी उनके घर में नजरबंद कर रखा गया है। इससे पहले आज सुबह जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट(जेकेएलएफ) के अध्यक्ष यासीन मलिक काे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


क्लब वर्ल्ड कप : अल ऐन ने किया उलटफेर, रिवर प्लेट को हराया

अबू धाबी(उत्तम हिन्दू न्यूज)- कोपा लिबर्टाडोरेस विजेता रिवर प...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top