Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार पर हवाला नेटवर्क चलाने का आरोप

Publish Date: June 21 2018 04:50:26pm

बेंगलूरू (उत्तम हिन्दू न्यूज) : आयकर विभाग की आथिक अपराध शाखा ने कर्नाटक सरकार के मंत्री डी के शिवकुमार पर हवाला नेटवर्क चलाने का आरोप लगाते हुए स्थानीय अदालत में शिकायत दर्ज कराई है। दरअसल, टैक्स चोरी के एक मामले में कर्नाटक के जल संसाधन मंत्री डी के शिवकुमार के खिलाफ चौथा समन जारी हुआ है। एक सीनियर आयकर अधिकारी ने बताया कि वित्तीय धांधली के लिए बनाई गई एक विशेष अदालत ने डीके शिवकुमार को चौथा समन जारी किया है। अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया कि उन्हें विशेष अदालत ने समन जारी किया है। पिछली बार उनके खिलाफ तीन समन जारी हुए थे। मामला पिछली बार की तरह इस बार भी मामला टैक्स चोरी का ही है। 

स्थानीय मीडिया में छपी खबर में बताया गया है कि शिवकुमार के खिलाफ हवाला कारोबार के लिए एक नेटवर्क खड़ा करने का भी आरोप लगा है। एक आरोप यह भी है कि उन्होंने दिल्ली के एक फ्लैट में अघोषित कैश जमा किए जो बाद में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) को भेज दिया गए। खबर के मुताबिक शिवकुमार और चार अन्य आरोपियों को 2 अगस्त को कोर्ट में हाजिर होने के लिए समन जारी किया गया है। जब्त सामानों में 5 करोड़, 3 करोड़ और 2 करोड़ के बंडल हैं, जो एक मुलगुंड नाम के व्यक्ति को सौंपे गए थे ताकि रकम एआईसीसी को हवाले की जा सके।

खबर में बताया है कि शिवकुमार के अलावा टैक्स विभाग ने सचिन नारायण, सुनील कुमार शर्मा, अंजनेय, हनुमंथैया और राजेंद्र के खिलाफ मामला दर्ज किया है। हालांकि शिवकुमार ने बताया कि अभी उन्हें किसी प्रकार का कोई समन प्राप्त नहीं हुआ है। इस संदर्भ में उनको कोई जानकारी भी नहीं है। शिवकुमार ने कहा, अखबारों में खबर पढ़कर मुझे जानकारी मिली है। समन के कारणों के बारे में पूछे एक सवाल के जवाब में शिवकुमार ने कहा, क्या कहा जा सकता है। पहले से तीन केस दर्ज हैं, चुनाव के बाद ये (तीन और केस) भी दर्ज हुए। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top