Sunday, December 09,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई की तैयारी, घाटी में तैनात होंगे NSG कमांडो

Publish Date: June 21 2018 05:04:02pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ नेशनल सिक्युरिटी गार्ड (एनएसजी) तैनात करने की योजना बनाई है। विगत लम्बे समय से इस पर बहस चल रही थी कि क्या एनएसजी को कश्मीर घाटी में तैनात किया जाए या नहीं लेकिन आखिरकार सरकार ने इस पर मुहर लगा दी है। अब आतंकवादियों के खिलाफ  बड़े ऑपरेशन में एनएसजी को शामिल किया जाएगा। 

इस लिहाज से सरकार की तैयारी पहले से चल रही थी। एनएसजी कमांडो की बीएसएफ के साथ ट्रेनिंग भी पहले से जारी है। ऐसे में अब एनएसजी को भी मुठभेड़ों का अनुभव मिलेगा। एनएसजी को अब आतंकवादियों, घुसपैठियों के खिलाफ एनकाउंटर में शामिल किया जाएगा। केंद्र सरकार को उम्मीद है कि एनएसजी की वजह से वहां ऑपरेशन्स में मरने वाले आम नागरिकों की तादाद में कमी आएगी।

बता दें कि जम्मू कश्मीर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का गठबंधन टूटने के बाद यहां राष्ट्रपति शासन बहाल कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति शासन के दौरान आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी जाने की योजना है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top