Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

J & K : सुरक्षा कारणों से बाबा चमलियाल मेले को किया स्थगित

Publish Date: June 22 2018 02:41:28pm

सांबा (उत्तम हिन्दू न्यूज) : सांबा जिले में लगने वाले एक धार्मिक मेला को इस बार स्थिगित कर देना पड़ा है। इसके बारे में बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की ओर से लगातार हो रही गोलीबारी के कारण प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि चूकि पाकिस्तान की ओर से इस इलाके में गोलीबारी हो रही है इसलिए इस साल का मेला नहीं लगेगा। बताया जा रहा है कि धार्मिक मेले को टारगेट करके पाकिस्तानी रेंजर पहले भी गोली चलाते रहे हैं। 

सीमा पर सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में 28 जून को आयोजित होने वाले वार्षिक बाबा चमलियाल मेले को जिला प्रशासन ने सुरक्षा कारणों के चलते स्थगित कर दिया है। सांबा के डिप्टी कमिश्रर तिलक राज शर्मा ने बताया कि इस महीने के दूसरे सप्ताह में पाक रेंजरों की फायरिंग में 4 सीमा सुरक्षा बल के जवान की मौत हो गयी थी। इ मृत्यु के कारण क्षेत्र में जबरदस्त आक्रोश है और लोगों में जवान के प्रति संवेदना भी है। यही नहीं यहां पाकिस्तान के द्वारा रुक-रुक कर गोलियां चलाई जा रह है। इसीलिए सुरक्षा को ध्यान में रखकर इस बार के मेले को स्थगित कर दिया गया है। 

आपको बता दें कि सीमा पर सांबा सेक्टर में लगने वाले धार्मिक मेले में दूर-दूर के श्रद्धालु पहुंचते हैं और इस मेले का बेहद प्रभाव है। मेले में बड़ी भीड़ जमती है। मेले के दौरान यदि पाकिस्तान ने गोली-बारी प्रारंभ कर दी तो समस्या उत्पन्न हो सकती है इसी बात को ध्यान में रखकर इस बार का यह धार्मिक मेला रोक दिया गया है। दरअसल, जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से गोली-बारी के कारण विगत 13 जून को बीएसएफ के चार जवान शहीद हो गए थे। इस पाकिस्तानी कार्रवाई में 3 जवान बुरी तरह घायल भी हो गए थे। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top