Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

आतंकवादियों, अलगाववादियों की भाषा बोल रहे हैं कांग्रेस नेताः प्रसाद

Publish Date: June 22 2018 03:30:07pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के जम्मू.कश्मीर में सुरक्षा बलों के अभियान पर दिए गए विवादित बयान को आतंकवादियों एवं उन्हें शह देने वाले पाकिस्तान की भाषा करार दिया है और इस पर संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन(संप्रग) की अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से स्पष्टीकरण देने की मांग की है।केन्द्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने शुक्रवार को पार्टी के दीनदयाल मार्ग स्थित केन्द्रीय कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस के नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के प्रति घृणा के कारण इतना नीचे गिर गए हैं कि वे जम्मू.कश्मीर में देश के लिए लड़ रहे सुरक्षा बलों का मनोबल गिराने के साथ- साथ आतंकवादियाें एवं उन्हें शह देने वाले पाकिस्तान की भाषा बोलने लगे हैं।

जम्मू.कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा में विपक्ष के नेता आजाद ने एक बयान में एक आतंकवादी को मारने के लिए तेरह नागरिकों को मारने की बात कही थी। इसी के साथ ईद की छुट्टी पर जा रहे सेना के जवान औरंगज़ेब की आतंकवादियों द्वारा अपहरण करके हत्या के बाद रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और सेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत के उसके घर जाकर शोक व्यक्त करने को ड्रामा करार दिया था। इस बारे में एक सवाल पर प्रसाद ने कहा, “आज़ाद का बयान बेहद गैरजिम्मेदाराना, शर्मनाक और दुर्भाग्यपूर्ण है। वह क्या संकेत देना चाहते हैं। ऐसी टिप्पणी वह नेता कर रहा है जो राज्य का मुख्यमंत्री रहा है और पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद का नग्न चेहरा देखा है।” उन्होंने पूछा, “क्या कांग्रेस इतना गिर गयी है। क्या इससे बेशर्म कोई टिप्पणी हो सकती है। कांग्रेस अब उन लोगों के साथ खड़ी है जो देश को तोड़ना चाहते हैं। आखिर यह किस तरह की राजनीति है।” उन्होंने कहा, “हम लोग देश के लिए जीतें हैं लेकिन जो देश के लिए मरते हैं, वे सेना, पुलिस और केन्द्रीय बलों के जवान होते हैं। 

प्रसाद ने कहा कि आंकड़ों को देखें तो 2012 में 72 आतंकवादी और 2013 में 67 आतंकवादी मारे गये। वर्ष 2014 में 110 आतंकवादी, 2015 में 108 आतंकवादी, 2016 में 150 आतंकवादी, 2017 में 217 आतंकवादी और 2018 में मई तक 75 आतंकवादी मारे जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि आज़ाद के बयान के बाद लश्करे तैयबा के प्रवक्ता अब्दुल्ला गज़नवी का बयान आया है कि वह आज़ाद की बात का समर्थन करते हैं।


 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top