Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

गोवा खनन संकट पर मोदी से मुलाकात करेंगे सीएम पर्रिकर 

Publish Date: June 22 2018 03:34:21pm

पणजी (उत्तम हिन्दू न्यूज): गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर तटीय प्रदेश में खनन संकट को सुलझाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। सर्वोच्च न्यायालय ने यहां मार्च में संचालित सभी 88 खनन पट्टों में खनन पर प्रतिबंध लगा दिया था। पर्रिकर ने राज्य के खनन क्षेत्र के विधायकों से मुलाकात की, जिसके बाद शुक्रवार को मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक बयान में कहा गया, "मुख्यमंत्री ने सभी संबंधित विधायकों के साथ बैठक की। सभी इस सहमति पर पहुंचे कि इस मुद्दों को केंद्र और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष उठाया जाएगा।" अमेरिका से एडवांस्ड पैंक्रियाटिक कैंसर का 14 जून को इलाज कराकर वापस लौटे पर्रिकर के समक्ष खनन संकट सुलझाने की बड़ी चुनौती है।

इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री से मुलाकात करने वाले विधायक, विधानसभा अध्यक्ष प्रमोद सावंत, प्रवीण जांतये, राजेश पाटनेकर(भाजपा), प्रसाद गांवकर(स्वतंत्र), दीपक पुष्कर(महाराष्ट्र गोमांतक पार्टी) थे। मुख्यमंत्री ने इनलोगों के साथ गोवा में खनन बहाल करने के तरीकों पर चर्चा की। सर्वोच्च न्यायालय ने इस वर्ष मार्च से 88 खनन पट्टों से लौह अयस्क के निष्कर्षण और ढुलाई के काम पर प्रतिबंध लगा दिया था। न्यायालय ने इसके साथ ही राज्य सरकार को दोबारा खनन पट्टे जारी करने के निर्देश दिए थे।


 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top