Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

चाबहार बंदरगाह को 2019 तक शुरू करने के प्रयास: गडकरी

Publish Date: June 22 2018 04:08:59pm

दुशांबे/ नयी दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): केन्द्रीय जल संसाधन, नदी विकास एवं गंगा पुनरूद्धार,सड़क परिवहन और जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि ईरान में चाबहार बंदरगाह को 2019 तक शुरू के लिए भारत प्रयास कर रहा है और इससे साेवियत संघ से अलग हुए देशों तक और अधिक पहुंच संभव हो सकेगी। गडकरी ने ताजिकिस्तान के दुशांबे मेें भारतीय दूतावास में स्वामी विवेकानंद सांस्कृतिक केन्द्र के उद्घाटन के बाद गुरूवार को भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए यह बात कही।

मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि गडकरी ने इस माैके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार के पिछले चार वर्षाें की उपलब्धियों का ब्योरा देते हुए कहा कि सरकार की अनेक योजनाओं से जनता के जीवन में गुणात्मक परिवर्तन आए हैं। उन्होंने कहा कि आधारभूत ढांचे के विकास की दिशा में काफी तेजी से काम किया जा रहा है और राष्ट्रीय राजमार्ग पर रोजाना 28 किलोमीटर लंबी सड़क बनाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि पिछले चार वर्षों में विश्व में भारत की छवि और सम्मान काफी बढ़ा है और कारोबार करने में आसानी तथा साफ- सफाई जैसे अंतराष्ट्रीय मानकों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है। गडकरी ताजिकिस्तान में दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन“ इंटरनेशनल डिकेड फॅार एक्शन: वाटर फॅार सस्टेनेबल डेवलेपमेंट” में भारत का प्रतिनिधित्च कर रहे हैं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top