Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

‘अमित शाह के कोआपरेटिव बैंक’ में नोटबंदी में जमा राशि की जांच करायें मोदी: कांग्रेस

Publish Date: June 22 2018 04:18:05pm

नयी दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कांग्रेस ने आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के निदेशक रहते अहमदाबाद जिला कोअापरेटिव बैंक में नोटबंदी के दौरान पांच दिनों में सबसे अधिक 745 करोड 58 लाख रुपये जमा कराये गये थे जो ‘काले धन को सफेद’ करने जैसा है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इस मामले की जांच करानी चाहिए। कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 2016 में 10 नवम्बर से 14 नवम्बर के दौरान अहमदाबाद जिला कोअापरेटिव बैंक में सबसे अधिक 745 करोड़ पुराने नोट जमा कराये गए।

उन्होंने कहा कि शाह इस बैंक के निदेशक हैं और पहले इसके अध्यक्ष रह चुके हैं। उन्होंने इसे बड़ा घोटाला बताते हुए कहा कि केवल गुजरात के 11 जिला कोअापरेटिव बैंकाें में 3118 करोड़ 51 लाख रुपये जमा कराये गये जिनके कर्ताधर्ता भाजपा के प्रमुख नेता थे। देश के 370 जिला कोअपरेटिव बैंकों में पुराने नोट जमा कराये गये थे। सुरजेवाला ने कहा कि अहमदाबाद जिला कोअपरेटिव बैंक के अध्यक्ष भाजपा के प्रमुख नेता अजय पटेल हैं जो शाह के निकट सहयोगी भी हैं । उन्होंने कहा कि इस बैंक के दूसरे निदेशक यशपाल चूड़ासमा हैं जो शोहराबुद्दीन मामले में श्री शाह के साथ जेल गये थे । 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : टीम इंडिया मुश्किल में, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने चटकाए 5 विकेट

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): रोमांच और स्लेजिंग से भरपूर दूसरे ...

मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top