Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

यदि यह नियम बना तो आपका कार खरीदने का सपना रह सकता है अधूरा

Publish Date: June 22 2018 04:45:01pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): यदि आप कार खरीदने के बारे में विचार कर रहे है तो आपका सपना शायद अधूरा रह सकता है। बेंगलुुरु ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट एक ऐसा नियम बनाने की तैयारी कर रहा है जो आपके कार खरीदने के प्लॉन पर पानी फेर सकता है। विभाग आने वाले 2019 में ऐसे वाहन मालिकोें की कारों की पंजीकरण पर रोक लगा सकता है कि जिनके पास खुद की पार्किंग स्पेस नहीं है। 

ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर डीसी थमन्‍ना ने कहा कि जाम की समस्या से मुक्ति के लिए कार पूलिंग और पब्लिक ट्रांसपोर्ट का उपयोग एक अच्छा विकल्प है। इसके लिए लोगों को पब्लिक ट्रांसपोर्ट इस्तेमाल करने के लिए कहा जाएगा। इसके अलावा जाम की समस्या के मुक्ति पाने के लिए उन्होंने बताया कि ट्रांसपोर्ट विभाग की तरफ से एक प्रपोजल तैयार किया गया हैय़। डीजल से चलने वाहनों पर भी रोक लगाई जा सकती है।

उन्होंने बताया, पब्लिक ट्रांसपोर्ट की स्थिति सुधारने के लिए बेंगलुरु के ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की तरफ से 80 इलेक्ट्रिक बसें खरीदी जाएगी। राज्‍य के करीब 19.60 लाख छात्रों को फ्री बस पास दिए जाने का प्लान है। बता दें कि जाम और प्रदूषण की दिन पर दिन बढ़ती समस्या से निपटने के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों में यह विचार चल रहा है। ट्रांसपोर्ट मंत्री ने कहा यह नियम लागू हो जाने के बाद जाम और प्रदूषण से लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : आस्ट्रेलिया की अच्छी शुरुआत, भोजनकाल तक बनाए 66 रन 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने अच्छी शुरुआत करते हुए भारत के दूसरे ...

'सिम्बा' ब्लॉकबस्टर होगी : दीपिका

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का कहना है कि उनके पति रणवीर सिंह की ...

top