Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

दक्षिण कश्मीर को छोड़कर घाटी में जनजीवन सामान्य

Publish Date: June 22 2018 05:38:26pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): सुरक्षा बलों के साथ झड़प में कथित रूप से आम नागरिकों के मारे जाने और राइजिंग कश्मीर के मुख्य संपादक वरिष्ठ संपादक शुजात बुखारी की हत्या के विरोध में अलगाववादी नेताओं की एक दिन की हड़ताल के बाद शुक्रवार को दक्षिण कश्मीर को छोड़कर घाटी में जनजीवन सामान्य हो गया। दक्षिण कश्मीर में कारोबारी और अन्य गतिविधियां बुरी तरह प्रभावित रहीं। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए। इस घटना में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक सिपाही भी शहीद हो गया। मुठभेड़ के दौरान एक नागिरक भी मारा गया और एक महिला घायल हुई। 

श्रीनगर और घाटी के अन्य बड़े शहरों और तहशील मुख्यालयों में कारोबारी गतिविधियां सामान्य नजर आईं। दुकानें और प्रतिष्ठान खुले जबकि सभी सड़कों पर भी यातायात रोज की तरह रहा। कारोबार के मुख्य केन्द्र सिविल लाइन्स में सभी दुकानें खुलीं और ग्राहकों की चहल कदमी बनी रही। लाल चौक,गनीखान,रेजिडेंसी रोड, मौलाना आजाद रोड,महराज बाजार,बटमालू,इकबाल पार्क, डलगेट, रीगल चौक और बुद्धशाह चौक क्षेत्रों में भी रोजमर्रा की तरह दुकानें और अन्य प्रतिष्ठान खुले। हुर्रियत काफ्रेंस के प्रमुख मीरवाइज मौलवी उमर फारुक की मजबूत पकड़ वाली जामिया मस्जिद का मुख्य दरवाजा जो गुरुवार को बंद था। शुक्रवार को वह खुला और बड़ी संख्या में लोगों ने नमाज अदा की। अलगाववादी नेताओं सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज मौलवी उमर फारुक और मोहम्मद यासिन मलिक के समूह ने गुरुवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में कथित तौर पर आम नागरिकों के मारे जाने पर बुखारी की हत्या के विरोध में एक दिन की हड़ताल का आह्वान किया था।

घाटी के अन्य इलाकों बारामूला,सोपौर, बंदीपोरा और पूर्वी कश्मीर के पट्टान में भी जनजीवन सामान्य रहने की रिपोर्टें हैं। इन क्षेत्रों में कुछ संवेदनशील इलाकों में कानून- व्यवस्था की किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए सुरक्षा बल अब भी तैनात हैं।अनंतनाग के श्रीगुफवारा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में जैसे ही चार आतंकवादियों के मारे जाने की रिपोर्ट आई, सड़कों पर बड़ी संख्या में युवा उतर आये। कुछ स्थानों और युवाओं और सुरक्षा बलों के बीच भिड़त की खबरें हैं। अनंतनाग शहर में सड़कों पर वाहनों की आवाजाही नजर आई। दुकानें और अन्य कारोबारी प्रतिष्ठान बंद दिखे। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा। मंगलवार को यहां सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में जैश.ए.मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए थे। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top