Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

ओडिशा में सार्वजनिक निजी भागीदारी से बनेंगे 20 अस्पताल

Publish Date: June 22 2018 08:16:34pm

भुवनेश्वर (उत्तम हिंदू न्यूज) : ओडिशा सरकार राज्य में स्वास्थ्य सेवा में सुधार के लिए सार्वजनिक-निजी भागीदारी (पीपीपी) प्रणाली के तहत 20 अस्पताल स्थापित करेगी। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शुक्रवार को यह घोषणा की। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) की एक विज्ञप्ति में कहा गया कि इन अस्पतालों से निजी स्वास्थ्य क्षेत्र में कम से कम 1000 करोड़ का निवेश आएगा और पैरा मेडिकल क्षेत्र में 10,000 लोगों को प्रत्यक्ष तौर पर रोजगार के अवसर सृजित होंगे। 

राज्य सरकार के स्वास्थ्य क्षेत्र निवेश नीति-2016 के बाद इस योजना में 11 जिलों को भी शामिल किया गया है। अस्पतालों का निर्माण राज्य सरकार के किफायती स्वास्थ्य सेवा परियोजना के हब एंड स्टॉक मॉडल के तहत होगा। विज्ञप्ति में कहा गया कि इन अस्पतालों में से कुछ हब (केंद्रीय अस्पताल) जबकि कुछ अन्य स्टॉक (शाखा अस्पताल) के रूप में काम करेंगे। अस्पतालों की शुरुआती अवस्था में कुल बिस्तर क्षमता करीब 2,700 की होगी, जो राज्य में 56 फीसदी अस्पतालों में बिस्तरों की अनुपलब्धता को पूरा करेगी। इन अस्पतालों को अस्पताल व स्वास्थ्य सेवा के राष्ट्रीय मान्यता बोर्ड (एनएबीएच) द्वारा मान्यता दी जाएगी।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top