Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अगस्टा वेस्टलैंड घोटाला मामले में इटली ने CBI को दिया झटका

Publish Date: June 22 2018 08:51:16pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : इटली ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) काल में 3727 करोड़ रुपये के वीवीआईपी हेलिकॉप्टर अगुस्टा वेस्टलैंड घोटाले में जांच एजेंसियों को झटका दिया है। शुक्रवार को इटली ने इस मामले में यूरोपीय बिचौलिया कार्लो गेरोसा के भारत में प्रत्यर्पण से इनकार कर दिया। दरअसल, केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पिछले साल नवंबर के पहले सप्ताह में इटली को गेरोसा के प्रत्यर्पण के संबंध में निवेदन भेजा था जिसे इटली ने आज इनकार कर दिया है। 

सीबीआई द्वारा जारी किए किए इंटरपोल रेड कॉर्नर नोटिस के बाद गेरोसा को पिछली साल इटली में गिरफ्तार किया गया था। गेरोसा के प्रत्यर्पण से जुड़ी खबर की पुष्टि करते हुए सीबीआई के उच्चस्तरीय सूत्रों ने बताया कि वे विदेश मंत्रालय के माध्यम से इस मामले को फिर से इटली के सामने उठाएंगे। उन्होंने कहा कि इस पूरे षडयंत्र का पर्दाफाश करने के लिए गेरोसा को भारत लाया जाना बेहद जरूरी है। 

सीबीआई सूत्रों की मानें तो गेरोसा नाम का यह बिचौलिया इस मामले में काफी अहम है। भारतीय नेताओं, रक्षा मंत्रालय के वरिष्ठों, एयरफोर्स के अधिकारियों के अलावा पूर्व एयर चीफ  एसपी त्यागी व उनके परिवार को कथित तौर पर रिश्वत खिलाने के पूरे षडयंत्र में गेरोसा शामिल रहा है। आरोप हैं कि इटली की फर्म अगुस्टा वेस्टलैंड को 12 वीवीआईपी हेलिकॉप्टरों का सौदा दिलाने के लिए बड़े पैमाने पर रिश्वतखोरी की गई। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND: पहली पारी समाप्त, 326 पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलिया 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया ने यहां पर्थ स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे...

'नारकोस : मेक्सिको' के सीजन-2 में भी दिखेंगे डिएगो लूना, स्कॉट मैकनेरी

लॉस एंजेलिस (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेता डिएगो लूना और स्कूट मैकनेरी 'नारकोस : मेक्सि...

top