Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कांग्रेस को एक और झटका, मेघालय के पार्टी विधायक ने दिया इस्तीफा

Publish Date: June 22 2018 09:08:05pm

शिलांग (उत्तम हिन्दू न्यूज) : मेघालय विधानसभा में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी का दर्जा खो दिया है। मसलन मेघालय में उसके विधायक मार्टिन डांगो ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। एक विधायक के इस्तीफे के बाद विधानसभा में कांग्रेस की ताकत गिर कर 20 की रह गई जो सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के बराबर है। एनपीपी इस पूर्वोत्तर राज्य में भाजपा और कुछ अन्य क्षेत्रीय पार्टियों के साथ मिल कर गठबंधन सरकार चला रही है।

डांगो ने वीरवार देर रात अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष डोनकुपर राय की अनुपस्थिति में उपाध्यक्ष टिमोथी डी शिरा को सौंपा। उन्होंने अपने त्यागपत्र में लिखा, मैं 21 जून 2018 के प्रभाव से रानीकोर (अनुजज) विधानसभा क्षेत्र से विधानसभा में अपनी सीट से इस्तीफा देता हूं। डांगो ने राज्य कांग्रेस अध्यक्ष को विधायक पद और साथ ही पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के अपने फैसले के बारे में बताया। 

उनके निकट सूत्रों ने बताया कि दक्षिण पश्चिम खासी हिल्स जिले के रानीकोर से विधानसभा में पांच बार कांग्रेस का प्रतिनिधित्व कर चुके डांगो सत्तारूढ़ एनपीपी में शामिल हो सकते हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को भेजे गए पत्र में डांगो ने लिखा, अपने लोगों की इच्छा के अनुसार मैंने 21 जून 2018 से विधायक के रूप में इस्तीफा सौंप दिया है। मुझे दुख और पश्चाताप है कि मैं कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे रहा हूं। मैं पार्टी में जिन जिम्मेदारियों को निभा रहा था उससे भी खुद को मुक्त कर रहा हूं। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top