Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

किसानों ने दी आत्मदाह की चेतावनी

Publish Date: June 23 2018 10:46:24am

रायसेन(उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश के रायसेन जिले की उदयपुरा कृषि उपज मंडी से जुड़े दो सौ से अधिक किसानों ने उनकी फसल के एवज में भुगतान के लिए आगामी 30 जून तक का समय दिया है। ऐसा नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी गयी है।

किसानों का कहना है कि सात जून को 220 किसानों की फसल की तुलाई मंडी से जुड़े केंद्रों में हुयी थी। इसके बावजूद उन्हें भुगतान पर्ची अभी तक नहीं मिली है। किसानों ने प्रशासन को कल सौंपे ज्ञापन में चेतावनी दी है कि 30 जून तक भुगतान नहीं होने पर वे पांच जुलाई को आत्मदाह के लिए मजबूर होंगे। 

किसानों ने आरोप लगाया है कि वे उदयपुरा कृषि उपज मंडी में सोसायटी प्रबंधक और खाद्य निरीक्षक की मनमानी के शिकार हुए हैं। उनके अनाज की तुलाई सात जून को हुई थी, लेकिन अब तक भुगतान पर्ची प्रदान नहीं की गयी। किसानों ने गायव्यान और विजनहाई सोसायटी केंद्रों पर तुलाई कराई थी। उन्हें अलग अलग बातें कहकर बरगलाया गया और तुलाई पर्ची अभी तक नहीं मिली। इस वजह से उनका भुगतान भी नहीं हो पा रहा है। इसके बाद किसान आंदोलन कर रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने प्रशासन को 30 जून तक का समय दिया है।  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हुई अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा, हेडफोन की जगह निकला नट-बोल्ट

मुंबई(उत्तम हिन्दू न्यूज)- बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सोनाक्ष...

top