Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

योगी ने दिए जेई और एईएस बीमारी की रोकथाम एवं नियंत्रण के निर्देश

Publish Date: June 23 2018 10:56:59am

लखनऊ(उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर और बस्ती मण्डल के जिलों में जापानी इन्सेफलाइटिस (जेई) और एक्यूट इन्सेफलाइटिस सिण्ड्रोम(एईएस) बीमारी की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए समय से पूरी तैयारी किए जाने के निर्देश दिए हैं। योगी ने कहा कि जुलाई माह में इन रोगों के विरुद्ध जागरूकता और प्रचार-प्रसार का विशेष अभियान चलाया जाए। उन्होंने इंसेफ्लाइटिस से प्रभावित जिलों विशेषकर गोरखपुर तथा बस्ती मण्डलों के जिलों की पीएचसी, सीएचसी और जिला चिकित्सालयों में पीड्रियाट्रिशियन, नर्सेज तथा पैरामेडिकल स्टाफ की समुचित व्यवस्था किए जाने के भी निर्देश दिए हैं। 

उन्होंने कहा है कि इन रोगों के नियंत्रण में शिथिलता और लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने मंत्रिगण व अधिकारियों को रोग प्रभावित जिलों का दौरा करने के निर्देश देते हुए कहा कि वे स्वयं भी जुलाई माह में निरीक्षण करेंगे। सरकारी प्रवक्ता के अनुसार मुख्यमंत्री ने शुक्रवार शाम यहां शास्त्री भवन में जेई एवं एईएस की रोकथाम और नियंत्रण के सम्बन्ध में आयोजित समीक्षा बैठक में अधिकारियों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने सम्बन्धित विभागों से इन रोगों के नियंत्रण तथा रोकथाम के सम्बन्ध में किए जा रहे कार्यों की जानकारी प्राप्त की। साथ ही, उन्होंने नगर विकास, पंचायतीराज, महिला एवं बाल विकास, ग्राम्य विकास, चिकित्सा शिक्षा, बेसिक तथा माध्यमिक शिक्षा, कृषि, सिंचाई, पशुधन विभाग को स्वास्थ्य विभाग के साथ समन्वय बनाकर एईएस एवं जेई की रोकथाम व नियंत्रण की कार्रवाई में और तेजी लाए जाने के निर्देश दिए।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top