Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

PM मोदी ने राजगढ़ को दी बांध की सौगात, कहा-जमीन से कट चुके हैं भ्रम फैलाने वाले

Publish Date: June 23 2018 02:43:11pm

राजगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : मध्य प्रदेश के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजगढ़ में मोहनपुरा बांध परियोजना का लोकार्पण किया। विशेष विमान से राजधानी भोपाल उतरने के बाद पीएम मोदी हेलीकॉप्टर से राजगढ़ पहुंचे, जहां उन्होंने बांध परियोजना राष्ट्र को समर्पित की। इस परियोजना से राजगढ़ के लोगों को पीने का पानी मुहैया होने के साथ सिंचाई की भी सुविधा मिलेगी। इस मौके पर एक सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ये परियोजना न सिर्फ  तेजी से होते विकास का उदाहरण है बल्कि सरकार के काम करने के तौर-तरीके का भी सबूत है। 

उन्होंने कहा, लगभग 4 साल के भीतर इस परियोजना को पूरा किया गया है। इसमें माइक्रो इरीगेशन का विशेष ध्यान रखा गया है, यानि पाइपलाइन बिछाकर खेत तक पानी पहुंचाने को प्राथमिकता दी गई है। परियोजना के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बांध का उद्घाटन जनता की मेहनत और पसीने से हुआ है। उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि जो लोग झूठ और भ्रम फैलाने में लगे हैं, वो जमीनी सच्चाई से अंजान हैं। पीएम ने कहा, इतनी बड़ी संख्या में आपका आना इस बात की गवाही दे रहा है कि सरकार पर, उसकी नीतियों पर आपका कितना विश्वास है। जो लोग देश में भ्रम फैलाने में लगे हुए हैं, वो जमीनी सच्चाई से किस तरह कट चुके हैं, आप इसकी साक्षात तस्वीर हैं।

आज देश के महान सपूत श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि है। कश्मीर में उनकी मृत्यु हुई थी। आज इस अवसर पर मैं उनको नमन करता हूं और आदरपूर्वक श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। उन्होंने कहा, ये देश का दुर्भाग्य है कि एक परिवार का महिमामंडन करने के लिए देश के अनकों सपूतों और योगदानों को छोटा कर दिया गया। उन्होंने कहा, आज केंद्र हो या देश के किसी भी राज्य में चलने वाली बीजेपी सरकार, डॉक्टर मुखर्जी के विजन से अलग नहीं है. चाहे स्किल इंडिया मिशन हो या स्टार्ट अप योजना या फिर मेक इन इंडिया, इनमें आपको डॉ. मुखर्जी के विचारों की झलक मिलेगी।

मोहनपुरा स्थित बांध करीब 3,800 करोड़ की लागत से बन कर तैयार हुआ है। इसका काम दिसंबर 2014 में शुरू हुआ था। इसमें 17 गेट हैं, जिससे करीब 1.35 लाख हेक्टेयर भूमि की सिंचाई होगी। मध्यप्रदेश का राजगढ़ सूखा प्रभावित क्षेत्र है जहां किसान सिंचाई के लिए सिर्फ बारिश के पानी पर निर्भर थे। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंदसौर गोलीकांड की पहली बरसी पर वहां गए थे और किसानों को संबोधित करते हुए चुनावी शंखनाद किया था। राहुल ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने पर 10 दिन के अंदर किसानों का कर्ज माफ करने का  ऐलान किया था।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कियारा आडवाणी 'कलंक' में विशेष उपस्थिति को लेकर उत्साहित

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री कियारा आडवाणी अभिषेक वर्मन की ऐतिहासिक फिल्म 'कल...

top