Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

डाॅ. मुखर्जी ने सदैव राष्ट्रीय एकता की स्थापना को अपना प्रथम लक्ष्य रखा: नाईक

Publish Date: June 23 2018 02:45:00pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कहा है कि डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने सदैव राष्ट्रीय एकता की स्थापना को अपना प्रथम लक्ष्य रखा और देश के प्रति जो मिसाल प्रस्तुत की है उसी रास्ते पर हम सब मिलकर चलें तो उनकों सच्ची श्रद्धांजलि होगी। नाईक ने शनिवार को उनके बलिदान दिवस के अवसर पर यहां डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी चिकित्सालय (सिविल अस्पताल) प्रागंण स्थित उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। 

राज्यपाल ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के प्रति यह श्रद्धांजलि होगी कि डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने देश के प्रति जो मिसाल प्रस्तुत की है उसी रास्ते पर हम सब मिलकर चलें। कश्मीर भारत का अविभाज्य अंग है। डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का मानना था कि ‘एक देश में दो निशान, दो प्रधान और दो विधान’ नहीं होना चाहिए। राज्यपाल ने कहा कि इस बात को लेकर उन्होंने सत्याग्रह भी किया था। डाॅ. मुखर्जी ने सदैव राष्ट्रीय एकता की स्थापना को अपना प्रथम लक्ष्य रखा। उन्होंने कहा कि आज के परिप्रेक्ष्य में उनके जैसा सिद्धांतवादी व्यक्तित्व युवा वर्ग के लिये प्रकाश स्तम्भ के समान है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top