Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

श्रीनगर में जनजीवन प्रभावित, घाटी में इंटरनेट सेवाएं स्थगित

Publish Date: June 23 2018 02:53:59pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में चार आतंकवादियों और एक नागरिक के मारे जाने के विरोध में श्रीनगर के बाहरी हिस्से के कई इलाकों में शनिवार को जनजीवन प्रभावित रहा तथा घाटी में लगातार दूसरे दिन भी सभी कंपनियों की इंटरनेट सेवाएं स्थगित रहीं। इन आतंकवादियों के मारे जाने के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने परिम्पोरा और जैनाकूट के पास बारामूला तथा बांदीपोरा राजमार्गाें को जाम कर दिया था। लेकिन शनिवार को इन राजमार्गाें पर यातायात सामान्य रहा। प्रदर्शनों को रोकने के लिए इन राजमार्गाें पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। एचएमटी, मलूरा, शाल्तांग, उमराबाद, परिम्पोरा और जैनाकूट समेत श्रीनगर के बाहरी हिस्से के कई इलाकों में दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठानें बंद रहे अौर सड़कों पर वाहन भी नहीं चलें।

मुठभेड़ में स्थानीय आतंकवादी दाऊद अहमद सोफी के मारे जाने की खबर सामने आने के तुरंत बाद भारी संख्या में युवक श्रीनगर-उरी और श्रीनगर-बारामुला राजमार्गाें समेत कई स्थानों पर सड़कों पर उतर आये तथा यातायात को बाधित किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों की सुरक्षा बलों के साथ झड़पें भी हुयीं। गौरतलब है कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों की घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान हुई मुठभेड़ में सोफी के अलावा जम्मू कश्मीर के इस्लामिक स्टेट का स्वयंभू प्रमुख समेत चार आतंकवादी मारे गये थे। इस दौरान राज्य पुलिस का एक जवान शहीद हो गया जबकि एक नागरिक की मौत हो गयी और एक महिला घायल हो गयी। इस बीच श्रीनगर शहर के अन्य हिस्सों में स्थिति सामान्य है। घाटी में लगातार दूसरे दिन शनिवार को भी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) समेत सभी सेल्युलर कंपनियों की मोबाइल इंटरनेट सेवाएं एहतियात के तौर पर स्थगित रहीं। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

MeToo: साजिद खान को IFTDA का बड़ा झटका, 1 साल के लिए किया सस्पेंड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): यौन उत्पीड़न के आरोप से घिरे सा...

top