Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

एक सप्ताह विलंब के बाद आखिरकार गुजरात पहुंचा मानसून

Publish Date: June 23 2018 02:55:09pm

अहमदाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज): दक्षिण पश्चिम मानसून ने लगभग एक सप्ताह के विलंब के बाद आज आखिरकार गुजरात में दस्तक दे दी। यहां मौसम केंद्र के निदेशक जयंत सरकार ने यूएनआई को यह जानकारी देते हुए बताया कि दक्षिण गुजरात से केरल और वहां से उत्तर कोंकण तक बने दो वायुमंडलीय ऊपरी चक्रवाती प्रणालियों के प्रभाव से राज्य में मानसून का विधिवत आगमन आज से हो गया है।अगले 48 घंटे के दौरान भी दक्षिण गुजरात में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा की चेतावनी दी गयी है। 

पिछले 24 घंटे के दौरान दक्षिण गुजरात के वलसाड, नवसारी, डांग आदि जिलों में कुछ स्थानों पर मध्यम से भारी वर्षा हुई है। कुल स्थानों पर तो चार ईंच यानी 100 मिलीमीटर से भी अधिक वर्षा दर्ज की गयी है। उन्होंने कहा कि तटीय सौराष्ट्र में कुछ स्थानों पर मध्यम से भारी वर्षा हो सकती है जबकि उत्तर गुजरात में सामान्य से मध्यम वर्षा हो सकती है। ज्ञातव्य है कि पिछले साल राज्य में मानसून का प्रवेश सामान्य समय 15 जून से पहले 12 जून को ही हो गया था। उस दौरान 110 प्रतिशत से अधिक मानसूनी वर्षा हुई थी और कई स्थानों पर बाढ़ भी आ गयी थी। उधर, तेज वर्षा के चलते वलसाड समेत कई कई स्थानों पर जलभराव के कारण लोगों को परेशानी का भी सामना करना पड़ा।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

यूपी में 'केदारनाथ' के खिलाफ मामला दर्ज

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बॉ...

top