Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कावेरी प्राधिकरण संबंधी केन्द्र के दिशा निर्देश स्वीकार्य नहीं: कुमारस्वामी

Publish Date: June 23 2018 03:29:56pm

बेंगलुरु (उत्तम हिन्दू न्यूज): कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने शनिवार को कहा कि केन्द्र सरकार की ओर से कावेरी नदी जल नियामक समिति एवं प्राधिकरण के गठन के लिए निर्धारित किये गये दिशा निर्देश राज्य सरकार को स्वीकार्य नहीं हैं और इन्हें संशोधित किये जाने की जरूरत है। कुमारस्वामी ने विभिन्न विभागों की बजट पूर्व बैठकों से इतर यहां संवाददाताओं से कहा कि केन्द्र सरकार ने कल समिति के गठन की घोषणा की। लेकिन कर्नाटक सरकार ने पहले ही केन्द्र सरकार से प्राधिकरण के गठन में हुई ‘चूक’ को लेकर अपील की है जो कर्नाटक के हितों के विरुद्ध हैै। गौरतलब है कि केन्द्र सरकार ने शुक्रवार को कावेरी नियामक समिति के गठन को अधिसूचित किया है जिसमें कर्नाटक, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और केरल को प्रतिनिधित्व दिया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी से इसी सप्ताह मुलाकात की थी जिन्होंने उन्हें आश्वासन दिया था कि वह अगले दो सप्ताह में उनके साथ इस मसले पर बैठक करेंगे और उम्मीद है कि दिशा निर्देशों को लेकर राज्य की सभी चिंताओं को दूर कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा,“ कर्नाटक के किसानों के समक्ष कई समस्याएं हैं लेकिन हमने नियमों का पालन किया है। इसका मतलब यह नहीं है कि यह हमारी कमजोरी है।” उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस मसले पर फिर केन्द्र सरकार से बातचीत करेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि जो भी समझौता हो वह उपयुक्त हो।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top